Bihar Mid Day Meal: शाबाश बच्चों! बिहार में एसडीओ के पास शिकायत लेकर पहुंचे स्टूडेंट्स, बोले -सर ये कैसे खाएं

Bihar Munger News: बिहार में मिड डे मील में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। स्कूल के छात्र-छात्रएं हाथ में थाली लेकर एसडीओ के दफ्तर पहुंच गईं। एसडीओ से मिड डे मील के खाने को दिखाया और शिकायत की। एसडीओ ने कार्रवाई करने को कहा है।

Bihar Mid Day Meal
बिहार के मुंगेर में थाली लेकर एसडीएम के पास पहुंचे स्टूडेंट्स, मिड डे मिल में गड़बड़ी   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बिहार के मुंगेर का मेन्यू के हिसाब से नहीं मिला खाना
  • स्कूल के स्टूडेंट्स खाने की थाली लेकर पहुंचे एसडीओ के दफ्तर
  • एसडीओ ने प्रधानाध्यापक से मांगा जवाब, कहा-होगी कार्रवाई

Patna News: आज के  बच्चे न अपने अधिकार जानते हैं बल्कि अन्याय के खिलाफ आवाज उठाना भी वे अच्छे जानते हैं। ताज़ा मामला सामने आया है बिहार से। बिहार के मुंगेर में मिड-डे-मील में मेन्यू के हिसाब से खाना नहीं मिलने का मामला प्रकाश में आया है। ऐसे में स्कूल के छात्र-छात्राएं खाने से भरी थाली लेकर एसडीओ के कार्यालय पहुंच गए। उन्होंने एसडीओ को खाना दिखाकर मामले में शिकायत दर्ज करवाई। इस मामले में एसडीओ ने एमडीएम प्रभारी, स्कूल के प्रधानाध्यापक और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से जवाब देने को कहा है।

बता दें कि मामला मुंगेर के तारापुर अनुमंडल क्षेत्र में मध्य विद्यालय गोगाचक का है। जहां स्टूडेंट्स स्कूल में मिलने वाले खाना की शिकायत लेकर एसडीओ ऑफिस पहुंच गए। स्टूडेंट्स ने एसडीओ रंजीत कुमार को थाली दिखाते हुए भोजन की गुणवत्ता और मेन्यू के अनुसार खाना नहीं मिलने की शिकायत दर्ज कराई है। जिस पर अधिकारी ने तुरंत एक्शन लिया।

मिड डे मील योजना पर उठे सवाल

मिली जानकारी के अनुसार स्टूडेंट्स ने बताया है कि कई बार शिकायत के बाद भी खाने की गुणवत्ता में सुधार नहीं हुआ। आज खाने का मेन्यू कुछ है, लेकिन सिर्फ चने की सब्जी और चावल बनाकार दे दिया गया है। स्टूडेंट्स ने बताया कि हमलोगों को स्कूल में सही भोजन मिल सके इसलिए एसडीओ के यहां आए हुए हैं। बता दें कि इस मामले के बाद बिहार की मिड डे मील योजना पर सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं स्कूल के छात्र-छात्राओं का कुछ लोग समर्थन भी कर रहे हैं।

जिम्मेदार लोगों पर होगी कार्रवाई

जानकारी के लिए बता दें कि एसडीओ रंजीत कुमार ने बताया है कि मध्य विद्यालय गोगाचक के कुछ स्टूडेंट्स मिड डे मील में गुणवत्ता की शिकायत लेकर उनके पास आए थे । मामले में प्रधानाध्यापक को बुलाकर पूछताछ भी की गई है। इस मामले जांच भी की जाएगी। सबसे बड़ी बात यह है कि स्टूडेंट्स स्कूल कैंपस से बाहर कैसे निकलकर आ गए। इसके लिए प्रधानाध्यापक सीधे तौर जिम्मेदार हैं। एसडीओ कुमार ने एमडीएम प्रभारी, प्रधानाध्यापक और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के बाद विभागीय कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर