Patna: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया आर ब्लॉक फ्लाईओवर का शुभारंभ

पटना समाचार
भाषा
Updated Aug 09, 2020 | 21:56 IST

Patna News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को पटना शहर के आर ब्लॉक फ्लाईओवर का शुभारंभ किया।

Nitish Kumar
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को पटना शहर के आर ब्लॉक फ्लाईओवर का शुभारंभ किया। नीतीश द्वारा रविवार को पटना शहर के आर ब्लॉक फ्लाईओवर का शुभारंभ किए जाने के बाद इससे विधानसभा एवं हार्डिंग रोड के रास्ते वीरचंद पटेल पथ और इनकम टैक्स होते हुए डाकबंगला जाने वाले लोगों को आवागमन में सहुलियत होगी। मुख्यमंत्री ने फ्लाईओवर के आर ब्लॉक गोलंबर पर बने एलिवेटेड रोटरी में नेटवर्क ऑफ फ्लाई ओवर नक्शे के अवलोकन के दौरान अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने मुख्यमंत्री को जानकारी देते हुए बताया कि आर ब्लॉक-दीघा पथ को भी जीपीओ के पास इस फ्लाई ओवर से जोड़ दिया जाएगा जिससे गंगा पथ और दीघा पुल से आवागमन का सीधा जुड़ाव हो जाएगा और उत्तर बिहार के लोगों को भी यहां आने में सहुलियत होगी। मुख्यमंत्री ने आर ब्लॉक फ्लाईओवर को एलिवेटेड पथ के माध्यम से फोरलेन आर ब्लॉक दीघा पथ को जोड़ने का निर्देश दिया। इससे पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन से जेपी सेतु तक का सीधा सम्पर्क स्थापित हो जायेगा। 

मुख्यमंत्री ने करबिगहिया एलिवेटेड रोटरी का भी निरीक्षण किया और उससे जुड़ने वाले निर्माणाधीन पुलों एवं मार्गों से संबंधित जानकारी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि इस गोलंबर के एक छोर से चिरैंयाटांड पुल होते हुए कंकड़बाग फ्लाईओवर भी जुड़ेगा होगा। चिरैयांटांड पुल के दक्षिणी छोर से यह जुड़ेगा होगा जिससे मीठापुर-करबिगहिया और कंकड़बाग फ्लाईओवर सीधे जुड़ जायेंगे। गोलंबर के दूसरी तरफ पुल के निर्माण से पुनपुन होते हुए महुली तक का आवागमन आसान होगा। मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर के अधिकाधिक निर्माण से पटना के लोगों को आवागमन में सहुलियत तो होगी ही साथ ही राज्य के अन्य हिस्सों से पटना आने वाले लोगों को भी जाम से मुक्ति मिलेगी। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, उद्योग मंत्री श्याम रजक, सूचना एवं जन-संपर्क मंत्री नीरज कुमार, विधान पार्षद नवल किशोर यादव, विधायक संजीव चौरसिया, विधायक नितिन नवीन, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा, बिहार पुल राज्य निर्माण निगम के अध्यक्ष जितेंद्र श्रीवास्तव, पटना प्रमंडल आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल सहित अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Patna News in Hindi (पटना समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर