Bihar Panchayat election 2021 result: बिहार में छठे चरण के पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, 94188 प्रत्‍याशियों की किस्‍मत का होगा फैसला

Bihar Panchayat chunav result: बिहार में छठे चरण के पंचायत चुनाव के तहत 3 नवंबर को वोट डाले गए थे। इसके तहत 26 हजार के अधिक पदों पर चयन किया जाना है। मतगणना केंद्रों पर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। सीसीटीवी के माध्‍यम से काउंटिंग की निगरानी की जा रही है।

Bihar Panchayat election 2021 result: बिहार में छठे चरण के पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, 94188 प्रत्‍याशियों की किस्‍मत का होगा फैसला
Bihar Panchayat election 2021 result: बिहार में छठे चरण के पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, 94188 प्रत्‍याशियों की किस्‍मत का होगा फैसला  |  तस्वीर साभार: ANI

पटना : बिहार में पंचायत चुनाव के छठे चरण के चुनाव की मतगणना हो रही है, जिसमें 37 जिलों के 57 प्रखंडों के 848 पंचायतों के परिणामों की घोषणा की जानी है। इसके तहत जिला परिषद सदस्‍य, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्‍य, वार्ड सदस्‍य और पंच के 26 हजार के अधिक पदों पर चुनाव के लिए मतदान 3 नवंबर को हुआ था। इसके तहत 94,188 प्रत्‍याशियों की किस्‍मत का फैसला होगा। कई जगह से परिणाम सामने आ चुके हैं, जबकि कुछ अन्‍य स्‍थानों पर मतगणना अभी जारी है।

नवादा में जहां निवर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष पिंकी भारती को हार का सामना करना पड़ा, वहीं शेखपुरा की ओनामा पंचायत में मुखिया का चुनाव परिणाम लॉटरी से निकाला गया। छठे चरण के तहत 3,540 प्रत्‍याशियों का निर्विरोध चुनाव पहले ही हो चुका है। किशनगंज के करूआमनी पंचायत से निवर्तमान मुखिया अब्दुल मजीद अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे तो मनगुरा पंचायत से परनाहिदा परवीन ने मुखिया के तौर पर जीत दर्ज की। वहीं, सिंघीमारी पंचायत से मुखिया पद पर जियाउल हक ने जीत हासिल की है। 

कड़ी सुरक्षा के बीच काउंटिंग जारी

बेगूसराय में गढ़पुरा की मालीपुर पंचायत से प्रदीप साह ने मुखिया पद के लिए जीत हासिल की, ज‍बकि रहसीचक पंचायत से मंजू देवी ने महज 9 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। सासाराम के नासरीगंज प्रखंड में अब तक आठ पंचायत क्षेत्रों में नतीजों का ऐलान हुआ है, जहां केवल दो जगह निवर्तमान मुखिया को जीत मिली, जबकि शेष छह स्‍थानों पर नए चेहरों को जनता ने चुना। बक्सर सदर प्रखंड की कमरपुर पंचायत से कलावती देवी मुखिया चुनी गईं, जबकि छोटका नुआव पंचायत से गोरख राम ने मुखिया के तौर पर जीत हासिल की। 

गोपालगंज के उचकागांव की बैरिया दुर्ग पंचायत से सोनमति देवी ने जीत हासिल की है। विभिन्‍न केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू की गई। मतगणना के लिए सीसीटीवी, वीडियो कैमरा लगाए गए हैं, जबकि नियंत्रण कक्ष की भी स्‍थापना की गई। शांतिपूर्ण मतगणना के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर