बिहार में फंसे यात्रियों के लिए विशेष ट्रेनें चलाएगा रेलवे, 8 ट्रेनों से यात्रियों को पहुंचाएगा गंतव्य तक

Bihar News Update : पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने जानकारी दी कि, रेलवे इस समय कई स्टेशनों पर फंसे हुए यात्रियों के लिए विशेष तौर पर 8 ट्रेनें चलाएगा। उन्होंने बताया कि, यात्रियों को विभाग की ओर से खाने - पीने का सामान भी दिया जाएगा। वहीं यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष ट्रेनें चलने वाले स्टेशनों पर टीटीई की ड्यूटी भी लगाई गई है।

Bihar News Update
पूर्व-मध्य रेलवे रविवार को चलाएगा विशेष ट्रेनें (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • रेलवे स्टेशनों पर फंसे हुए यात्रियों के लिए विशेष तौर पर 8 ट्रेनें चलाएगा रेलवे
  • यात्रियों को खाने - पीने का सामान भी दिया जाएगा
  • यात्रियों की सुविधा के लिए टीटीई की ड्यूटी भी लगाई गई है

Bihar News Update : इन दिनों देशभर में चल रहे अग्रिपथ आंदोलन के कारण रेलवे स्टेशनों पर फंसे रेल यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रेल विभाग कई विशेष ट्रेनें चलाने जा रहा है। इसकी पहल करते हुए पूर्व- मध्य रेलवे ने अपने जोन में विभिन्न स्टेशनों पर फंसे हुए यात्रियों के लिए रविवार से झाझा, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन व धनबाद जंक्शन से विशेष रेलगाड़ियां चलाएगा।

इस मामले को लेकर पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने जानकारी दी कि, रेलवे इस समय कई स्टेशनों पर फंसे हुए यात्रियों के लिए विशेष तौर पर 8 ट्रेनें चलाएगा। उन्होंने बताया कि, यात्रियों को विभाग की ओर से खाने - पीने का सामान भी दिया जाएगा। वहीं यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष ट्रेनें चलाने वाले स्टेशनों पर टीटीई की ड्यूटी भी लगाई गई है। जिससे स्टेशनों पर जानकारी के अभाव में यात्रियों को परेशान ना होना पड़े। 

जानिए कौनसे स्टेशन से कब और कहां के लिए चलेंगी ट्रेनें

यात्रियों की सुविधा के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेनों को लेकर सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि, गाड़ी नबंर 02296 डीडीयू-बेंगलुरु स्पेशल ट्रेन रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से रात्रि में 11:25 बजे रवाना होकर मंगलवार को अल सुबह 4:25 बेंगलुरु पहुंचेगी। वहीं गाड़ी संख्या 02214 झाझा - शालीमार स्पेशल ट्रेन रविवार रात्रि में 11:40 पर झाझा रेलवे स्टेशन से प्रस्थान कर सोमवार सुबह 5:45 बजे शालीमार पहुंचेगी। इसी कड़ी में ट्रेन नबंर 02742 डीडीयू - वास्को डी गामा स्पेशल ट्रेन रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से रात्रि में 9:50 पर रवाना होगी व  मंगलवार सुबह साढे दस बजे वास्को डी गामा पहुंचेगी।

यहां से भी चलेगी ट्रेनें

इसी प्रकार ट्रेन नबंर 07609 डीडीयू - पूर्णा स्पेशल ट्रेन रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से रात्रि में नौ बजे रवाना होकर मंगलवार अल सुबह साढे तीन बजे पुणे पहुंचेगी। गाड़ी संख्या 01034 डीडीयू - पुणे स्पेशल ट्रेन रविवार रात्रि में 11:40 बजे पंडित डीयू जंक्शन से रवाना होकर मंगलवार मध्य रात्रि में सवा दो बजे पुणे पहुंचेगी। गाड़ी संख्या 02792 डीडीयू-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन सोमवार प्रात: छह बजे पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से रवाना होकर मंगलवार को 11:30 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी। वहीं ट्रेन संख्या 08623 धनबाद-हटिया स्पेशल ट्रेन रविवार रात्रि में धनबाद जंक्शन से रवाना होकर सोमवार को भोर में 4:30 बजे हटिया पहुंचेगी। गाड़ी संख्या 08420 धनबाद - पुरी स्पेशल ट्रेन रविवार रात्रि को 11:30 बजे धनबाद जंक्शन से रवाना होकर सोमवार को दोपहर सवा दो बजे पुरी पहुंचेगी।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर