Bihar: दानापुर हिंसा को लेकर नया खुलासा, CPIML विधायक संदीप सौरभ की अगुवाई में हुआ था हिंसक प्रदर्शन

Bihar: पालीगंज से सीपीआईएमल विधायक संदीप सौरभ की अगुवाई में शुक्रवार को ये प्रदर्शन हुआ है। भीड़ की अगुवाई करते हुए संदीप सौरभ की फोटो भी हैं। भीड़ ने दानापुर कैंट इलाके में तोड़फोड़ की थी। 

Bihar New disclosure regarding Danapur violence violent demonstration led by CPIML MLA Sandeep Saurabh
CPIML विधायक की अगुवाई में हुआ था दानापुर में हिंसक प्रदर्शन 
मुख्य बातें
  • बिहार के दानापुर में हुई हिंसा को लेकर नया खुलासा
  • CPIML विधायक की अगुवाई में हुआ था हिंसक प्रदर्शन
  • संदीप सौरभ हैं CPIML विधायक

Bihar: बिहार के दानापुर में अग्निपथ योजना को लेकर हुई हिंसा को लेकर अब एक नया खुलासा हुआ है। दरअसल अब इस मामले में सीपीआईएमएल कनेक्शन सामने आया है। पालीगंज से सीपीआईएमल विधायक संदीप सौरभ की अगुवाई में शुक्रवार को ये प्रदर्शन हुआ है। भीड़ की अगुवाई करते हुए संदीप सौरभ की फोटो भी हैं। भीड़ ने दानापुर कैंट इलाके में तोड़फोड़ की थी। प्रभात कुमार, डीआरएम, दानापुर रेल मंडल ने कहा कि रेलवे परिसर में तोड़फोड़ की घटनाओं में 200 करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है। 50 कोच और 5 इंजन पूरी तरह से जल गए। प्लेटफार्म, कंप्यूटर और विभिन्न तकनीकी पुर्जे क्षतिग्रस्त हो गए। इसके अलावा प्राइवेट प्रॉपर्टी समेत दूसरी कई चीजों को नुकसान पहुंचाया गया है। 

CPIML विधायक की अगुवाई में हुआ था दानपुर में हिंसक प्रदर्शन

अग्निपथ योजना का बिहार में व्यापक विरोध, आगजनी और हिंसा के लिए गिरिराज सिंह ने RJD को ठहराया जिम्मेदार 

इस बीच बिहार पुलिस ने शुक्रवार को दानापुर और पालीगंज इलाके में हुए हिंसक प्रदर्शन में शामिल 86 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं शनिवार को उपद्रव करने वाले 61 उपद्रवियों को भी पकड़ा है। इसके अलावा पुलिस ने घटना के सीसीटीवी फुटेज और वीडियो के आधार 170 उपद्रवियों की पहचान कर ली है। बाकी उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

बिहार में अब तक 718 से ज्यादा अराजक तत्वों की हुई गिरफ्तारी

पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को बिहार बंद के दौरान रेलवे, सरकारी सम्पत्ति को तोड़-फोड़ के खिलाफ रे राज्य में 138 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की गई हैं और साथ ही अब तक 718 से ज्यादा अराजक तत्वों की गिरफ्तारी की गई है। बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से आम जनता और सभी छात्रों से शांति बनाए रखने, प्रशसन का सहयोग करने, किसी प्रकार के अफवाहों पर ध्यान नहीं देने तथा किसी के बहकावे में नहीं आने की अपील की गई है।

क्या अग्निपथ का विरोध मोदी के रिफॉर्म एजेंडे का विरोध है? सुधार पर विपक्ष नकारात्मक राजनीति कर रहा?

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर