Bihar : बिहार सरकार ने की वैट में कटौती, सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल! 

पटना समाचार
भाषा
Updated Nov 04, 2021 | 15:58 IST

Bihar News : केन्द्र ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में क्रमश: पांच और 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी जिसके बाद कई भाजपा शासित राज्यों और एक भाजपा नीत राजग गठबंधन सरकार ने वैट में भी कटौती की घोषणा की।

Bihar govt reduces VAT on petrol, diesel
पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में बिहार सरकार ने कटौती की है।  |  तस्वीर साभार: PTI

पटना : बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने बृहस्पतिवार को पेट्रोल और डीजल पर लगे मूल्य संवर्धित कर (वैट) में तीन रुपये से अधिक की कटौती की। राज्य सरकार ने यह कदम केन्द्र द्वारा उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कम करने के बाद उठाया है। पेट्रोलियम उत्पाद पर वैट में कटौती की घोषणा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्विर के जरिये की।

केंद्र सरकार ने ईंधन पर अपने कर में कटौती की है

उन्होंने ट्वीट किया, ‘केन्द्र सरकार द्वारा डीजल एवं पेट्रोल की कीमतों में राहत देने के निर्णय के बाद राज्य सरकार द्वारा राज्य स्तर पर वैट की दरों में कमी कर लोगों के लिए डीजल में 3.90 रूपये एवं पेट्रोल में 3.20 रूपये प्रति-लीटर की अतिरिक्त राहत देने का निर्णय लिया गया है।’गौरतलब है कि केन्द्र ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में क्रमश: पांच और 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी जिसके बाद कई भाजपा शासित राज्यों और एक भाजपा नीत राजग गठबंधन सरकार ने वैट में भी कटौती की घोषणा की।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर