Bihar Election Final Result: अंतिम नतीजों के लिए करना होगा इंतजार, इसलिए हो रही है देरी

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। हर किसी की इंतजार है कि नतीजा कब आएगा। इस संबंध में चुनाव आयोग ने खास जानकारी दी है।

Bihar Election Final Result: अंतिम इंतजार के लिए करना होगा इंतजार, इसलिए हो रही है देरी
निर्वाचन आयोग में मतगणना में हो रही है देरी की दी जानकारी 

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों पर वोटिंग जारी है। रुझानों के मुताबिक एनडीए, महागठबंधन से आगे हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक अभी तक सिर्फ 20 फीसद वोटों की काउंटिंग हुई, करीब 1 करोड़ वोटों की गिनती हुई है और 3 करोड़ 10 लाख वोटों की गिनती होनी। सबको इंतजार इस बात का है कि आखिरी नतीजे कब आएंगे और इस संबंध में चुनाव आयोग ने पर्दा उठाया है। 

उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन ने कहा कि 2015 की तुलना में बूथ की संख्या बढ़ाई गई है, ईवीएम मशीन ज्यादा लगाई गई हैं, लिहाजा थोड़ी देरी हो रही है। यह स्पष्ट किया गया है कि ईवीएम मजबूत और छेड़छाड़ करने वाले हैं। सुप्रीम कोर्ट ने एक से अधिक बार ईवीएम की अखंडता को बरकरार रखा। EC ने 2017 में भी EVM चुनौती पेश की थी। EVM की अखंडता बिना किसी संदेह के है और आगे कोई स्पष्टता नहीं है।

कानून के अनुसार, आज सुबह 8 बजे तक प्राप्त सभी डाक मतपत्रों को गिनती के लिए लिया जाना है। इसका मतलब है कि मतगणना केंद्रों पर सुबह 8 बजे तक प्राप्त डाक मतपत्रों को आज मतगणना के लिए ले जाने की आवश्यकता है। इससे संबंधित डेटा संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर के स्तर पर उपलब्ध होगा।यह कहने की आवश्यकता नहीं है कि अब तक एक बिल्कुल गड़बड़-मुक्त गिनती प्रक्रिया रही है। बिहार में लगभग 1 करोड़ से अधिक वोटों की गिनती की गई है, जिसका अर्थ है कि अभी तक महत्वपूर्ण मैदान को कवर किया जाना है।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर