Patna News: बिहार के पटना में दर्दनाक हादसा, कंक्रीट स्लैब के नीचे दबकर 3 बच्चों की मौत

Patna Hindi News: बिहार के पटना में एक कंक्रीट स्लैब के नीचे दबकर 3 बच्चों की मौत हो गई। सीएम नीतिश ने दुख जताते हुए 4 लाख मुआवजे की घोषणा की है।

Three children killed under concrete slab in Patna, Bihar
स्लैब गिरने से तीन बच्चों ने गंवाई जान (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • निर्माण कार्य के लिए लाई गई स्लैब की चपेट में आए बच्चे
  • स्लैब के नीचे दबकर मौत, सीएम नीतीश ने जताया दुख
  • सीएम ने बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख रूपए के मुआवजे का निर्देश दिया

पटना: बिहार की राजधानी के शास्त्री नगर स्टेशन के तहत ललित भवन के पास बुधवार की शाम करीब 7.30 बजे एक भारी कंक्रीट स्लैब गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के अनुसार इस पर बच्चे खेल रहे थे। स्लैब को निर्माण कार्य के लिए बेली रोड के निकट मिट्टी के ढेर के पास रखा गया था।

मृतक बच्चों की पहचान केशव कुमार यादव (13), करण कुमार (6) और साहिल कुमार (7) के रूप में हुई। पुलिस का कहना है कि बच्चे पास के पुनिचक में रोड नंबर 7 के झुग्गी क्षेत्र के निवासी थे। सीएम नीतीश कुमार ने तीनों बच्चों की दुखद मौत पर शोक व्यक्त किया और मृतकों में से प्रत्येक के परिजनों को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Bihar Patna 3 children died in Slab accident
(Photo- PTI)

मुख्यमंत्री ने मृत बच्चों के परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। पुलिस हादसा स्थल पहुंचकर तीनों बच्चों के शवों को निकालकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। मौके पर गए डीएम कुमार रवि ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

भीड़ ने क्रेन को किया क्षतिग्रस्त, ड्राइवर को पीटा
उत्तेजित स्थानीय लोगों ने सड़क को अवरुद्ध करने के बाद पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा भी मौके पर पहुंचे। लोगों की उग्र भीड़ ने क्रेन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया था, जिसका इस्तेमाल बच्चों को बचाने के लिए स्लैब को उठाने के लिए किया जा रहा था।

Bihar Patna 3 children died in Slab accident
(Photo- PTI)

स्थानीय लोगों ने क्रेन चालक रणधीर कुमार की भी पिटाई कर दी। लोगों ने सोचा कि रणधीर द्वारा स्थानांतरित किए जाने के दौरान बच्चों पर स्लैब गिर गया। बाद में निकट के पुलिस स्टेशन से स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस बल को भी भेजा गया।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर