सिक्किम घूमने गया था परिवार, फोटो खींचते समय नदी में गिरे ड्राइवर और पर्यटक, एक की मौत, एक लापता

Incident in Sikkim: सिक्किम घूमने गए परिवार के साथ एक दर्दनाक हादसा हो गया। परिवार के मुखिया ने सेल्फी लेने की कोशिश की और वह नदी में जा गिरा उसके बचाने के लिए स्थानीय ड्राइवर भी उसके पीछे गया लेकिन वह भी नदी में गिर गया।

Indo-Tibetan Border Police
सिक्किम घूमने गए परिवार के साथ हुआ हादसा  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • आईटीबीपी ने उत्तरी सिक्किम में एक स्थानीय ड्राइवर का शव बरामद किया
  • सेल्फी के चक्कर ने मौत के मुंह में धकेला
  • कुछ दिन पहले हो चुकी है इस तरह की घटनाएं

Sikkim:  कोरोना का खतरा कम होने पर लोग गर्मी की छुट्टियां मनाने के लिए बाहर घूमने का प्लान बना रहे हैं। ऐसे ही बिहार का एक परिवार जो सिक्किम घूमने गया था, हादसे का शिकार हो गया। परिवार के मुखिया सेल्फी लेने के लिए नदी किनारे पहुंचा और पैर फिसलने से नदी की ओर गिरने लगा। साथ चल रहे एक स्थानीय ड्राइवर ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन वह भी नदी में नीचे गिर गया। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस को उत्तरी सिक्किम में ड्राइवर की लाश मिली है। एक पर्यटक अभी भी लापता है।  

लापता पर्यटक की तलाश जारी है। मिली जानकारी के अनुसार पर्यटक पटना, बिहार का रहने वाला था और वह अपनी पत्नी, बेटे और बेटी के साथ घूमने आया हुआ था। मिली जानकारी के अनुसार नागा गांव के पास रीत चू पुल से चालक और पर्यटक गलती से गिर गए जब वे पुल के किनारे पर तस्वीरें क्लिक कर रहे थे। उन्होंने संतुलन खो दिया और नदी के तल पर गिर गए। उनको बचाने के चक्कर में ड्राइवर भी नदी में गिर गया।

कुछ दिन पहले एक वाहन के नदी में गिरने से चार की हुई थी मौत

जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में उत्तरी सिक्किम में एक वाहन के नदी में गिरने से चार लोगों की मौत हो गई थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना मंगन थाना क्षेत्र के मेयोंग खोला में उस समय हुई जब चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और वह नदी तल में गिर गया। मृतकों की पहचान बिहार निवासी रमेश चंद्र वर्मा (28) और वंदना (32) के रूप में की गई थी। वहीं अन्य दो की पहचान चुंगखांग बाजार के मूल निवासी सोनम लेप्चा (38) लकपा दोरजी लेप्चा (28) के रूप में की गई थी।

बीते सफ्ताह भी एक परिवार के पांच लोगों की हादसे में हुई थी मौत

मिली जानकारी के अनुसार बीते सप्ताह भी सिक्किम में एक दर्दनाक हादसा हुआ था। इस हादसे में महाराष्ट्र के ठाणे के एक परिवार के पांच सदस्यों की सड़क दुर्घटना में मौत  हुई थी। उत्तरी सिक्किम के लोकप्रिय पर्यटन स्थल लाचुंग से करीब 13 किलोमीटर दूर खेदुम भीर में उनका वाहन सड़क से फिसल कर 500 फीट गहरी खाई में गिर गया था। पता चला कि पर्यटक लाचुंग जा रहे थे। सिक्किम पुलिस, सेना के जवानों और कर्मचारियों ने शवों को बरामद किया था। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान सुरेश पुनमिया (38), उनकी पत्नी तोरल पुनमिया (37), उनकी बेटी देवांशी (10), बेटा हीराल (14), जयम परमार (13) और ड्राइवर के तौर पर की गई थी।

 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर