Bihar Death By Alcohol: सारण में शराब पीने से 8 और लोगों की गई जान, 14 लोगों ने गंवाई आंखों की रोशनी

Bihar Death By Alcohol: बिहार में शराब से फिर लोगों की मौत हुई है। इस बार शराब पीने से आठ लोगों ने जान गंवाई है। इनमें दो सगे भाई हैं। मामला सारण जिले के मकेर थाना क्षेत्र का है। शराब पीने से लोगों की मौत की जानकारी के बाद प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया है, क्योंकि सूबे में पूर्ण शराबबंदी लागू है। ऐसे में लोगों को शराब कहां से मिल रही और लोग कैसे पी रहे हैं, उस पर उनसे सवाल होगा।

People lost their lives due to poisonous liquor in Bihar
बिहार में जहरीली शराब के कारण फिर गई लोगों की जान (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • भाथा नोनिया टोली और भेल्टी थाना क्षेत्र के सोनहो गांव में लोगों ने तोड़ा दम
  • डीएम राजेश मीणा, एसपी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची
  • गांव में मेडिकल टीम कर रही कैंप

Bihar Death By Alcohol: बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बीच सारण जिले में शराब पीने से आठ लोगों की जान चली गई। मकेर थाना क्षेत्र के भाथा नोनिया टोली एवं भेल्दी थाना क्षेत्र के सोनहो भाथा गांव में जहरीली शराब पीने से गुरुवार को दो सगे भाइयों समेत आठ की मौत हुई है। जबकि शराब पीने से 17 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। 

मरने वालों में भेल्दी थाना क्षेत्र के सोनहो भाथा गांव के रहने वाले चंदन, मकेर थाना क्षेत्र के फुलवरिया भाथा नोनिया टोली निवासी ओमनाथ महतो एवं सकलदीप महतो एवं राजनाथ महतो शामिल हैं। शराब पीने से लोगों की मौत की सूचना पर डीएम राजेश मीणा, एसपी संतोष कुमार समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। 

सभी लोगों ने अलग-अलग जगहों पर पी थी शराब

मृतक कमल महतो की मां फुलवा देवी का कहना है कि उनके बेटे की मौत जहरीली शराब पीने से ही हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि सावन के उपलक्ष्य पर घर-घर में बुधवार को कुलदेवता की विशेष पूजा थी। पूजा के बाद सभी लोगों ने अलग-अलग जगहों पर शराब पी थी। गुरुवार की सुबह से सभी की तबीयत बिगड़ने लगी थी। क्षेत्र में लोगों के इलाज के बाद लोगों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था। वहां जाने से पहले चंदन महतो की मौत हो गई। इसके परिजनों ने उसका दाह संस्कार कर दिया। 

पटना में इलाज के दौरान हो गई इन लोगों की मौत

मकेर थाना क्षेत्र अंतर्गत फुलवरिया भाथा नोनिया टोली गांव निवासी कमल महतो की मौत पटना ले जाने के दौरान रास्ते में हो गई। मकेर थाना क्षेत्र के फुलवरिया भाथा नोनिया टोली गांव के ओमनाथ महतो, सकलदीप महतो, धनीलाल महतो, चंदेश्वर महतो की पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई। राजनाथ महतो ने भेल्दी में निजी क्लीनिक में इलाज के दौरान दम तोड़ा है। जबकि कई बीमार लोगों का इलाज पटना एवं छपरा सदर अस्पताल में अभी जारी है। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर सही बात आएगी सामने

डीएम राजेश मीणा का कहना है कि प्रथम दृष्टया जहरीली शराब से सात मौत की बात पता चली है। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आन के बाद सही आंकड़े सामने आएंगे। गांव में मेडिकल टीम कैंप कर रही है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर