Mumbai power cut: मुंबई की लाइफ लाइन लोकल ट्रेनें हुईं ठप, जगह-जगह लोग फंसे

मुंबई में कब तक बिजली आएगी, इसके बारे में अभी कुछ निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता। इस बारे में बेस्ट इलेक्ट्रिसिटी के एक ट्वीट में कहा गया है कि टाटा इनकमिंग की इलेक्ट्रिक आपूर्ति बाधित हुई है।

Breaking News
मुंबई शहर में कहीं पर भी बिजली नहीं, पावर ग्रिड हुआ फेल। 

मुंबई : ग्रिड फेल होने की वजह से मुंबई के ज्यादातर इलाकों में बिजली चली गई है।  बताया जा रहा है कि पूरी मुंबई में कहीं भी बिजली नहीं आ रही है। बिजली ठाणे इलाके में भी नहीं है। शहर में कब तक बिजली आएगी, इसके बारे में अभी कुछ निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता। इस बारे में बेस्ट इलेक्ट्रिसिटी के एक ट्वीट में कहा गया है कि टाटा इनकमिंग की इलेक्ट्रिक आपूर्ति बाधित होने से बिजली शहर को नहीं मिल पा रही है। बिजली जाने से तीन जिलों मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। बता दें कि मुंबई 24 घंटे बिजली के लिए जानी जाती है। इतने बड़े पैमाने पर यहां कभी बिजली नहीं जाती है। बताया जा रहा है कि बिजली जाने की वजह से लोकल ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। बिजली आपूर्ति बहाल होने में कुछ समय लग सकता है।

बिजली जाने की वजह से वेस्टर्न रेलवे की ट्रेनें चर्चगेट और वसई के बीच खड़ी हो गईं। जानकारी के मुताबिक 400 केवी की लाइन में खराबी आई है। इसकी वजह से एमआईडीसी, पालघर, दहानू इलाके में बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से प्रभावित हुई है। बताया जा रहा है कि इन इलाकों में बिजली की आपूर्ति बहाल होने में एक घंटे का समय लगेगा। मुंबई में उपनगरीय इलाकों में चलने वाली ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं। 

Power cut in Mumbai

बिजली आपूर्ति प्रभावित होने से ट्रेन से यात्रा करने वाले लाखों यात्री प्रभावित हुए। लोकल ट्रेनें जगह-जगह रुक गईं जिसके बाद यात्री पैदली ही रेलवे ट्रैक पर चलते देखे गए। 

बीएमसी ने एक बयान जारी कर कहा है कि अस्पतालों को अगले आठ घंटे तक बिजली की व्यवस्था करनी चाहिए और उन्हें किसी तरह की यदि दिक्कत होती है तो उन्हें आपदा नियंत्रण विभाग से संपर्क करना चाहिए। राज्य सरकार एवं बीएमसी ने लोगों से न घबराने की अपील की है।

Power cut in Mumbai

ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने बताया कि आज एमएसईटीसीएल 400 केवी कलवा-पदघा जीआईएस सर्किट 1 में मरम्मत का काम किया जा रहा था इस दौरान बिजली का लोड सेकेंड यूनिट पर था। सेकेंट यूनिट में तकनीकी खामी थी जिसकी वजह से बड़े पैमाने पर बिजली चली गई। राउत ने कहा कि बिजली आपूर्ति बहाल करने पर काम किया जा रहा है।

Power cut in Mumbai

बताया जा रहा है कि बिजली की लाइन में दिक्कत सुबह 9.50 पर आई।  मध्य रेलवे पर भी रेल सेवा बाधित हुई है। परेल से गोरेगांव जाने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि ट्रेन डेढ़ घंटे से रुकी है। 

बीएमसी ने आपात स्थिति में संपर्क करने के लिए इमरजेंसी नंबर जारी किए हैं। बीएमस ने लोगों से किसी तरह की परेशानी होने पर  022-22694727, 022-226947725 और 022-22704403 नंबरों पर संपर्क करने के लिए कहा है। कई इलाकों में फोन भी बंद हो गए हैं।  

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर