Fadnavis on Uddhav: फडणवीस का उद्धव पर निशाना- वो कैबिनेट तक गठित नहीं कर सकते, काम क्या करेंगे

मुंबई समाचार
Updated Dec 26, 2019 | 10:38 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार पर निशाना साधा है। उद्धव ने कहा है कि सरकार अभी तक कैबिनेट तक गठित नहीं कर पाई है वो विकास क्या करेगी।

Devendra Fadnavis hits out Maha Vikas Aghadi govt and uddhav thackeray for no cabinet formation
फडणवीस का उद्धव सरकार पर निशाना, बोले- ...वो काम क्या करेंगे 

मुख्य बातें

  • महाराष्ट्र सरकार के गठन को लगभग एक महीने हो गया है लेकिन गठित नहीं हो सकी है कैबिनेट
  • उद्धव ने साधा सरकार पर निशाना बोले-वे एक साधारण कैबिनेट तक गठित नहीं कर सकते हैं तो वो क्या काम करेंगे
  • खबरों के मुताबिक 30 दिसंबर को कैबिनेट का गठन हो सकता है

मुंबई: महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लगभग एक महीना हो चुका है लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपनी कैबिनेट का गठन नहीं कर पाए हैं। 28 नवंबर को जब उद्धव ठाकरे ने सीएम पद की शपथ ली थी तो उनके साथ शिवसेना के एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई और एनसीपी कोटे से विधायक दल के नेता जयंत पाटिल और छगन भुजबल तथा कांग्रेस के कोटे से बालासाहेब थोराट एवं नितिन राउत ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली थी।

इसके बाद से अभी तक उद्धव ठाकरे अपनी कैबिनेट गठित नहीं कर सके हैं जिसके लेकर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अगाड़ी सरकार पर निशाना साधा है। मीडिया से बात करते हुए फडणवीस ने कहा, 'विपक्षी दलों के साथ जो सरकार बनी है, वह कैबिनेट का गठन भी नहीं कर पाई है। इतने दिन हो गए अभी भी कोई कैबिनेट नहीं बनी है। वे एक साथ एक साधारण कैबिनेट तक गठित नहीं कर सकते हैं तो वो क्या काम करेंगे।'

आपको बता दें कि अगले सोमवार( 30 दिसंबर) तक उद्धव ठाकरे के कैबिनेट का विस्तार हो सकता है और कुछ विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। शिवसेना, एनसीपी को गृह मंत्रालय देने पर राजी हो गई है जो एनसीपी के जयंत पाटिल या अजीत पवार को दिया जा सकता है। फिलहाल गृह मंत्रालय शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के पास में है।

 

 

मंत्रिमंडल में कुल 36 लोगों को शामिल किया जा सकता है जिसमें से 28 कैबिनेट और 8 राज्य मंत्री के पद शामिल हैं। खबरों के मुताबिक कांग्रेस ने अभी तक अपने कोटे के संभावित मंत्रियों के नाम फाइनल नहीं किए हैं। वहीं एनसीपी द्वारा अपनी लिस्ट तैयार कर ली गई है। 

अगली खबर