'कभी प्रेम में नहीं पड़ूंगी ना कभी लव मैरिज करुंगी', जानिए इस कॉलेज की लड़कियों ने क्यों ली ये शपथ

Maharashtra News: महाराष्ट्र के एक गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने ये शपथ ली है कि वे कभी भी किसी से प्रेम नहीं करेंगी और ना ही कभी जीवन में प्रेम विवाह करेंगी। जानिए क्या है पूरा मामला-

girls pledge not to do love marriage
यहां की लड़कियों ने लव मैरिज ना करने की खाई कसम (Source: Pixabay)  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्ली : वैलेंटाइन डे के मौके पर महाराष्ट्र के एक कॉलेज की छात्राओं ने शपथ ली है कि वे लव मैरिज नहीं करेंगी। ये एक गर्ल्स कॉलेज है जिसकी सभी लड़कियां लव मैरिज के खिलाफ हैं। महिला आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज चंदूर रेलवे की छात्राओं ने मराठी में ये शपथ ली है जिसमें सभी ने एक साथ मिलकर कहा कि 'वे कभी किसी से प्रेम नहीं करेंगी,ना ही लव अफेयर करेंगी और ना ही कभी लव मैरिज करेंगी।'

उन्होंने अपने शपथ में ये भी कहा कि वे कभी किसी दहेज मांगने वाले से भी शादी नहीं करेंगी। उन्होंने शपथ लेते हुए कहा- मैं शपथ लेती हूं कि मैं अपने माता-पिता पर भरोसा करुंगी और कभी प्यार में नहीं पड़ूंगी ना ही कभी लव मैरिज करुंगी। ये खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर ये काफी सुर्खियों में आ गया है।

छात्राओं ने दिए ऐसे तर्क
रितिका रनगारी नामक एक छात्रा ने बताया कि जिस किसी से भी हम प्यार करें वह इंसान हमारे लिए अच्छा और आत्मनिर्भर होना चाहिए। प्रेम के मामले में अपने माता-पिता से सलाह लेना हमेशा अच्छा होता है। एक अन्य स्टूडेंट भावना तायडे ने बताया कि मुझे लगता है कि लव मैरिज की जरूरत ही क्या है? हमारे माता-पिता इन सब मामलों पर सोचने के लिए काफी हैं। वे हमारे हित में अच्छा ही सोचेंगे। 

महिला व बाल विकास मंत्री ने किया समर्थन
महाराष्ट्र की महिला व बाल विकास मंत्री यशोमती ठाकुर ने कहा कि छात्राओं को ऐसी शपथ जरूर लेनी चाहिए। कॉलेज को छात्राओं को ऐसी शपथ लेने की अनुमति देनी चाहिए ताकि इस तरह से वे वर्धा जैसे मामले के बारे में उन्हें सचेत कर सकें। 

वर्धा की इस घटना से प्रेरित
आपको बता दें कि वर्धा में बीते दिनों 24 वर्षीय एक लेक्चरर को एक शख्स ने जिंदा आग के हवाले कर दिया था। वर्धा जिले के हिंगनघाट के करीब स्टॉकर ने महिला लेक्चरर को आग के हवाले कर दिया था, जिसके बाद उसकी इलाज के दौरान सोमवार को मौत हो गई थी। 

आरोपी महिला लेक्चरर का एक जिद्दी आशिक बताया जाता है। उसने 3 फरवरी को इस जघन्य वारदात को अंजाम दिया था। 
इस आग में अविवाहित महिला करीब 40 फीसदी तक बुरी तरह जल गई थी जिसका नागपुर के एक अस्पताल में इलाज कराया गया जहां पर उसकी मौत हो गई।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर