Onion Price: 1,000 के कपड़े की खरीदारी करें, इतने किलो प्याज मुफ्त पाएं

मुंबई समाचार
Updated Dec 15, 2019 | 12:12 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Onion price in Maharashtra: महाराष्ट्र में प्याज की कीमतें आसमान छू रही है। ऐसे में एक कपड़ा विक्रेता ने 1000 रुपए के कपड़े की खरीदारी पर 1 किलोग्राम प्याज मुफ्त पाने का ऑफर दिया है।

free onion on shopping of 1000
प्याज 

ठाणे: प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर पूरा देश त्राहिमाम कर रहा है। प्याज की कीमतों से परेशान लोगों के लिए महाराष्ट्र के ठाणे में एक कपड़े की दुकान ने बड़ा ही दिलचस्प ऑफर दिया है। उसने 1000 रुपए की कपड़े की खरीदारी पर 1 किलोग्राम प्याज मुफ्त में पाने का ऑफर दिया है।

बता दें कि देश के कई हिस्सों में प्याज की कीमत बढ़कर 100 रुपए प्रति किलो से भी पार हो गई है। इस पर ना सिर्फ जमकर राजनीति हो रही है बल्कि मार्केट में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इसे अपनी बिजनेस बढ़ाने का एक अच्छा तरीका बना रहे हैं। महाराष्ट्र के उल्हासनगर में शीतल हैंडलूम्स नामक एक कपड़ा विक्रेता ने शनिवार को ये ऑफर की घोषणा की कि 'साड़ी के साथ पाएं मुफ्त प्याज'। 

दुकान के एक स्टाफ ने बताया कि यहां पर 130 रुपए प्रति किलो की दर से प्याज की बिक्री हो रही है। इसलिए हमने ये ऑफर दिया है कि अगर आप हमारे यहां से 1000 रुपए की कपड़े की शॉपिंग करेंगे तो आपको 1 किलोग्राम प्याज मुफ्त में दिया जाएगा। उसने बताया कि इस ऑफर की घोषणा के बाद बड़ी संख्या में ग्राहक दुकान पर उमड़ रहे हैं। 

केंद्रीय खाद्य और उपभोक्ता मामलों के राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे द्वारा शुक्रवार को राज्यसभा में दिए गए जवाब के अनुसार, प्रमुख शहरों में प्याज की औसत कीमतें पिछले एक साल में पांच गुना बढ़कर 101.35 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई हैं।

दानवे ने राज्यसभा को बताया कि पिछले एक महीने में प्याज की कीमतों में 81 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, अखिल भारतीय दैनिक औसत खुदरा मूल्य 10 दिसंबर को 101.35 रुपये प्रति किलोग्राम है जबकि एक महीने पहले 55.95 रुपये प्रति किलोग्राम और एक साल पहले 19.69 रुपये प्रति किलोग्राम था। ।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर