Cruise Drug Case : जेल का खाना नहीं खा रहे आर्यन खान, कैंटीन से खरीदे बिस्किट्स-स्नैक्स पर कर रहे गुजारा

Aryan Khan in Arthur jail road : आर्यन की जमानत के लिए उनके वकील कानूनी रूप से एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। मजिस्ट्रेट कोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद आर्यन खान ने विशेष कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

No outside or homemade food for aryan Khan and other accused in cruise ship drug case
क्रूज ड्रग केस में आर्यन खान न्यायिक हिरासत में हैं।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • आर्यन खान और अन्य आरोपियों की कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई है
  • रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद आर्यन को सामान्य बैरेक में शिफ्ट किया गया है
  • सूत्रों का कहना है कि जेल का खाना नहीं खा रहे आर्यन खान, कैंटीन से बिस्किट्स खरीदे

मुंबई : क्रूज ड्रग केस (Cruise Drug Case) में न्यायिक हिरासत में चल रहे अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail) के सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। आर्यन और छह अन्य आरोपियों की कोविड-19 की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जेल प्रशासन ने उन्हें सामान्य बैरेक में शिफ्ट किया है। बताया जा रहा है कि सामान्य वार्ड में करीब 500 कैदी हैं। सूत्रों का कहना है कि आर्यन और अन्य आरोपियों को घर के कपड़े पहनने की इजाजत दी गई है लेकिन उन्हें घर का बना खाना खाने की इजाजत नहीं दी गई है। सूत्रों ने यह भी बताया है कि आर्यन ने कूपन के जरिए जेल कैंटीन से कुछ स्नैक्स और बिस्किट्स खरीदे हैं।

घर से लाई गईं पानी की बोतलें खत्म होने वाली हैं

टीओआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि आर्यन अपने साथ पानी की 12 बोतलें लेकर आए थे जो अब खत्म होने के करीब हैं। आर्यन की जेल में मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं, उन्हें अन्य कैदियों की तरह अब जेल में मिलने वाला खाना, खाना होगा। जेल प्रशासन कैदियों को नाश्ते में शीरा-पोहा देता है। दोपहर और रात के भोजन में चपाती, सब्जी, दाल और चावल मिलता है। सूत्रों का कहना है कि आर्थर रोड जेल आने के बाद आर्यन वहां मिलने वाला खाना नहीं खा रहे हैं। 

जमानत के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे आर्यन के वकील

आर्यन की जमानत के लिए उनके वकील कानूनी रूप से एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। मजिस्ट्रेट कोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद आर्यन खान ने विशेष कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बुधवार को आर्यन खान की जमानत पर विशेष कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान एनसीबी ने बुधवार को कोर्ट को बताया कि आर्यन खान कथित 'ड्रग तस्करी रैकेट में शामिल हैं।' जबकि आर्यन के वकील ने कोर्ट में दलील दी कि उनके मुवक्किल के पास से कोई ड्रग बरामद नहीं हुआ और न ही उन्होंने ड्रग खरीदी या बेची। आर्यन खान 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं।

क्या है मामला?

एनसीबी ने गत 3 तीन अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज पर छापा मारा था। इस क्रूज पर कथित रूप से रेव पार्टी का आयोजन किया गया था। इस क्रूज पर शाहरूख खान के बेटे आर्यन भी सवार थे। बाद में एनसीबी ने आर्यन सहित अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कोर्ट में पेश किया। बीते 7 अक्टूबर को कोर्ट ने आर्यन खान को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। कोर्ट अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धामेचा, नुपुर सतीजा, अक्षित कुमार, मोहक जायसवाल, श्रेयास अय्यर और अविन साहू की जमानत अर्जी पर भी सुनवाई कर रहा है। अब तक इस केस में 20 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

 

 
 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर