Mumbai News: मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान तो पता चला कि चोरी की है बाइक, अब वाहन मालिक को मिलेगा वाहन

Mumbai Police: मुंबई में यातायात पुलिस की सतर्कता ने एक शख्स को उसकी चोरी की बाइक दिला दी है। पुलिस ने जब बाइक का चालान काटा तो मालिक के पास मैसेज पहुंच गया। अब मालिक को उसकी बाइक मिल जाएगी।

Mumbai Traffic Police
मुंबई की ट्रैफिक पुलिस के कार्रवाई से चोरी गई बाइक मिली   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कांदिवली ट्रैफिक पुलिस की सतर्कता से मिली चोरी की बाइक
  • बीते 30 जून को बोरीवली से चोरी हो गई थी बाइक
  • ट्रैफिक पुलिस ने बाइक पर लगाया नो पार्किंग का जुर्माना, मैसेज मिलते ही वाहन मालिक को मिली गुड न्यूज

Mumbai Traffic Police: आमतौर पर चालान कटने पर लोग दुखी होते हैं, लेकिन मुंबई का एक शख्स अपनी बाइक का चालान कटने से बेहद खुश हो गया। चालान कटने के कारण उसे अपनी बाइक मिल गई। दरअसल, मुंबई की कांदिवली ट्रैफिक पुलिस के एक सराहनीय प्रयास से दो दिन पहले चोरी गई बाइक उसके मालिक को मिल पाई है। यह बाइक 30 जून को बोरिवली से चोरी हुई थी। 

मिली जानकारी के अनुसार कांदिवली ट्रैफिक पुलिस में कार्यरत पुलिस उपनिरीक्षक घाग, पुलिस हवलदार घरत और पुलिस कर्मचारी पाटील अपनी ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान वे मथुरादास रोड, जैन मंदिर क्षेत्र में यातायात नियमन एवं ई-चालान मशीन के माध्यम नियम का पालन न करने वाले वाहनों पर कार्रवाई कर रहे थे। उसी दौरान उन्होंने चोरी की बाइक का भी चालान किया।

जुर्माने का मैसेज मिलते ही खुशी से उछल पड़ा वाहन मालिक

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ट्रैफिक पुलिस नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों पर जुर्माना लगा रही थी। इसी दौरान पुलिस हवलदार घरत ने एक टू-व्हीलर बाइक पर नो पार्किंग का जुर्माना लगाया था। जुर्माने का मैसेज बाइक के मालिक को मिला। जुर्माने का मैसेज मिलते ही वाहन मालिक खुशी से उछल पड़ा। इसके बाद उसने कांदिवली ट्रैफिक विभाग के पुलिस हवलदार घरत से संपर्क किया और उन्हें बताया कि उनकी ये गाड़ी 30 जून को ही चोरी हो गई थी। जिसकी शिकायत उन्होंने बोरीवली पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है।

अग्रिम कार्रवाई के बाद मिल जाएगी वाहन मालिक को बाइक

जानकारी के लिए बता दें कि कांदिवली ट्रैफिक पुलिस ने अपनी तरफ से पूरी कागजी कारवाई के बाद आग्रिम कार्रवाई के लिए बाइक को बोरिवली पुलिस स्टेशन भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि कुछ जरूरी कागजी कार्रवाई के बाद बाइक को उसके मालिक को सौंप दिया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस में पुलिस उपनिरीक्षक घाग, पुलिस हवलदार घरत और पुलिस कर्मचारी पाटील की सतर्कता और सावधानी के कारण ये काम हो पाया। उनके इसी कार्य के कारण कांदिवली ट्रैफिक विभाग ने एक बेहतरीन काम को अंजाम दिया है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर