सावधान ! शहर में घूम रहा है 'चलता फिरता' कोरोना, तलाश में जुटी है मुंबई पुलिस, जानिए क्या है पूरा मामला

Mumbai Crime News: मुंबई से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां कोरोना वायरस से पॉजिटिव एक चोर पुलिस को चकमा देकर भाग गया है। मामला मुंबई के चिंचपोकली के कस्तूरबा अस्पताल का है। पुलिस ने एक शख्स को दुकान में चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

Mumbai Crime News
मुंबई में कोविड पॉजिटिव चोर पुलिस को चकमा देकर फरार, पुलिस परेशान (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मुंबई से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है
  • मामला मुंबई के चिंचपोकली के कस्तूरबा अस्पताल का है
  • कोरोना वायरस से पॉजिटिव एक चोर पुलिस को चकमा देकर भाग गया

Mumbai Crime News: एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जहां बहुत से लोग इस महामारी से बचने के लिए सुरक्षा का पूरा ख्याल रख रहे हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो कोरोना वायरस की महामारी को अब हल्के में लेने लगे हैं। इस बीच मुंबई से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां कोरोना वायरस से पॉजिटिव एक चोर पुलिस को चकमा देकर भाग गया है।

मामला मुंबई के चिंचपोकली के कस्तूरबा अस्पताल का है। पुलिस ने एक शख्स को दुकान में चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। नए नियम के मुताबिक उसका कोविड-19 का टेस्ट करवाया गया, जिसमें चोर कोरोना पॉजिटिव आया। इसके बाद उसका कस्तूरबा अस्पताल में आइसोलेट कर इलाज चल रहा था।

इस तरह फरार होने में हुआ कामयाब

अस्पताल से मौका देख चोर वहां से फरार होने में कामयाब रहा है। आरोपी चोर की पहचान इंदिरा नगर, मानखुर्द निवासी नाजिम अयूब खान के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि, पुलिस ने पिछले हफ्ते मानखुर्द मंडला इलाके में एक कबाड़ी की दुकान से चोरी के आरोप में अयूब खान को गिरफ्तार किया था। पुलिस प्रक्रिया के अनुसार, उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया गया और वह कोरोना पॉजिटिव आया। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने उसे भर्ती करने का फैसला किया, और एक पुलिस कांस्टेबल अस्पताल के बाहर तैनात कर दिया गया था। हालांकि कोविड दिशानिर्देशों के कारण, कांस्टेबल वार्ड के पास उपस्थित नहीं हो सका था। इसका फायदा उठाकर अयूब खान फरार होने में कामयाब हो गया।

फरार चोर पर नया मामला दर्ज

अब अग्रीपाड़ा पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 224 (किसी व्यक्ति द्वारा उसकी वैध आशंका के लिए प्रतिरोध या बाधा) के तहत खान के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया है। मानखुर्द पुलिस ने पहले खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 457 (रात में घर में घुसने) और धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया था। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने कहा है कि, वह उस गिरोह का ड्राइवर था जिसने कबाड़ी की दुकान में चोरी करने की कोशिश की थी। उसकी कोई क्रिमिनल हिस्ट्री नहीं है। हम उसकी तलाश करने की कोशिश कर रहे हैं और उसके रिश्तेदारों और दोस्तों से पूछताछ कर रहे हैं जो पिछले कुछ दिनों में उससे मिले थे।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर