Mumbai: खुद को पुलिस बता ओमानी परिवार पर लगाया ड्रग्स तस्करी का आरोप, फिर यूं लूट हुए बदमाश फरार

Mumbai Crime News: कोलाबा पुलिस ने चार नकली पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिन्होंने कोलाबा में एक ओमानी परिवार से कथित तौर पर दिरहम और अमेरिकी डॉलर की लूट की है, जिसकी कीमत 1.56 लाख रुपये है।

Mumbai Crime News
नकली पुलिस बन ओमानी परिवार से लूट  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कोलाबा पुलिस ने चार नकली पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है
  • ओमानी परिवार से कथित तौर पर दिरहम और अमेरिकी डॉलर की लूट
  • लुटेरों ने ओमानी परिवार पर ड्रग्स की तस्करी करने का आरोप लगाया था

Mumbai Crime News: शहर में चोरों और बदमाशों ने मासूम लोगों को लूटने के लिए नया तरीका अपनाया है। वह नकली पुलिस बन लोगों के साथ ठगी और लूटपाट कर रहे हैं। ताजा मामला कोलाबा पुलिस थाने का है। कोलाबा पुलिस ने चार नकली पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिन्होंने कोलाबा में एक ओमानी परिवार से कथित तौर पर दिरहम और अमेरिकी डॉलर की लूट की है, जिसकी कीमत 1.56 लाख रुपये है। 

पुलिस ने बताया कि, लुटेरों ने नकली पुलिस बन ओमानी परिवार पर ड्रग्स की तस्करी करने का आरोप लगाया और उन्हें काफी डराया भी। जिसके बाद उगाही के तौर पर वह विदेशी मुद्रा के रूप में 1.56 लाख रुपये के दिरहम और अमेरिकी डॉलर लेकर चंपत हो गए। 

माता-पिता के इलाज के भारत आया था ओमानी परिवार

मामले में पुलिस ने बताया कि, शिकायतकर्ता 41 वर्षीय ओमान का नागरिक अब्दुल्ला अहमद अलब्लुशी 10 अगस्त को अपनी पत्नी और बुजुर्ग माता-पिता के साथ भारत आया और कोलाबा के गल्फ होटल में रुका था। फर्जी पुलिसकर्मियों ने पहले महिला के बैग की तलाशी ली और फिर उसकी विदेशी मुद्रा लेकर भाग गए। अलब्लुशी अपने माता-पिता के इलाज के लिए भारत आया था। अलब्लुशी ने पुलिस को बताया कि, उसका भाई और भतीजा भी 7 अगस्त को इलाज के लिए भारत आए थे और वे भी गल्फ होटल में रुके थे। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार की रात करीब साढ़े दस बजे अलब्लुशी अपनी पत्नी, भाई और भतीजे के साथ होटल से रात वॉक कर पास की एक दुकान से कुछ दवाएं खरीदने निकला था। स्ट्रैंड सिनेमा हॉल के पास दवा खरीद कर होटल लौटते समय सफेद रंग की कार उसके बगल में रुकी। 

पीड़ित के भतीजे ने आरोपियों की कार की नंबर प्लेट की तस्वीर ली

कार में चार लोग सवार थे- तीन पुरुष और एक महिला। अलब्लुशी ने पुलिस  को अपनी शिकायत में कहा है कि, उन्होंने खुद को पुलिसकर्मी बताया और हमसे कहा कि उन्हें जानकारी है कि मेरी पत्नी के पर्स में हशीश का एक पैकेट था। मेरी पत्नी का पर्स चेक करते समय उनमें से एक ने पैसे निकाल लिए और उसी कार में फरार हो गया। मैंने उन्हें पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वे कोलाबा बाजार की तरफ भाग गए। मेरे भतीजे ने कार की नंबर प्लेट की तस्वीर क्लिक की। अलब्लुशी ने अपने ट्रैवल एजेंसी के ड्राइवर आशीष सिंह को बुलाया और उसके साथ कोलाबा पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई। फिलहाल पुलिस आरटीओ ऑफिस से संपर्क कर आरोपियों की तलाश कर रही है। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर