Mumbai: सालों से बिल्डिंग के बेसमेंट में रह रहे बुजुर्ग को कोरोना, परिवार ने मदद से किया इनकार

Mumbai News: मुंबई में एक बुजुर्ग को उसके परिवार की वजह से बिल्डिंग के बेसमेंट में रहने को मजबूर होना पड़ा। ये बुजुर्ग कोरोना वायरस पॉजिटिव निकले तो सोसायटी के लोग उन्हें अस्पताल ले गए।

elderly
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: मुंबई से एक दुखद कहानी सामने आई है। यहां 75 साल के एक बुजुर्ग व्यक्ति को उसके परिवार ने बिल्डिंग के बेसमेंट में रहने के लिए मजबूर कर दिया। वह बुजुर्ग अब कोविड-19 पॉजिटिव निकला है। ऐसे समय में परिवार की बजाय इस इमारत के लोगों ने उनकी मदद की। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

'द टाइम्स ऑफ इंडिया' की एक रिपोर्ट के अनुसार, जो डिमिनियक्स अंधेरी ईस्ट के मरोल मरोसी रोड पर कॉसमॉस कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी के निवासी हैं और पिछले कुछ सालों से बिल्डिंग के बेसमेंट में रह रहे थे। हाल ही में उन्हें पैर और कूल्हे में चोट लगी, जिसके बाद सोसायटी के लोगों द्वारा उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

सोसायटी की चेयरपर्सन ने कहा, 'जब हमने अंकल जो के कोविड पॉजिटिव मामले के बारे में बीएमसी से संपर्क किया, तो उन्होंने हमें बताया कि उन्हें उनके परिवार के सदस्यों में से एक के हस्ताक्षर की आवश्यकता है। चूंकि परिवार के किसी भी सदस्य ने सहयोग नहीं किया, इसलिए हमने स्थानीय पुलिस स्टेशन से संपर्क किया और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। मैं खुद एक वरिष्ठ नागरिक हूं और एक बुजुर्ग व्यक्ति को इस तरह की खेदजनक स्थिति में देखना बहुत दुखद है।'

सोसायटी के एक अन्य निवासी ने कहा, 'कई सालों से हमने उन्हें इमारत के बेसमेंट में समय बिताते हुए देखा है। वह कभी-कभी रात में अपने फ्लैट पर जाते हैं। जब से उन्हें पैर और कूल्हे में चोट लगी, तब से सोसायटी के सदस्यों ने उन्हें चिकित्सा उपचार में मदद की। सोसायटी के कुछ लोगों ने उनके परिवार के लोगों से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। हमें उम्मीद है कि इस मामले को किसी एनजीओ या सामाजिक सेवा समूह की मदद से हल किया जा सकता है।'

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर