Mumbai : महाराष्ट्र में कोरोना के 10 हजार नए मामले, पुणे में 1 लाख लोग हैं संक्रमित

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 10,000 नए मामले सामने आए, जबकि पुणे में संक्रमण के कुल मामले एक लाख तक पहुंच गए हैं।

Mumbai corona updates
मुंबई कोरोना वायरस अपडेट्स (Source: Pixabay)  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुंबई : महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 10,000 नए मामले सामने आए, जबकि पुणे में संक्रमण के कुल मामले एक लाख तक पहुंच गए हैं।
राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 1.50 लाख से ज्यादा हो गई है। इस मामले में पुणे और ठाणे मुंबई से आगे हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 30 जुलाई को पहली बार एक दिन में सबसे अधिक 11,147 मामले सामने आए थे।

शुक्रवार को आए 10,320 नए मामले उससे कम है। वायरस से और 265 मौतें हुई हैं। इसके साथ राज्य में कोरोना से मौतों की संख्या 14,994 हो गई है। कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब 422,118 हो गई है। ये दोनों आंकड़े देश में सबसे ज्यादा हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई के स्लम एरिया में रहने वाले 57 फीसदी लोगों के शरीर में ऐंटीबॉडी विकसित हो गए हैं। इससे पहले दिल्ली में भी हर्ड इम्यूनिटी तैयार होने की खबर सामने आई थी। कोरोना के मामलों में कमी देखकर दिल्ली में भी हर्ड इम्यूनिटी विकसित होने की बात कही गई थी और अब मुंबई में भी कोरोना के कम केसेस आने के बाद वहां पर भी हर्ड इम्यूनिटी विकसित होने का अनुमान जताया जा रहा है।

मुंबई में हुए सीरो सर्वे के मुताबिक झुग्गियों में रहने वाली 57 फीसदी आबादी और इसके इतर रहने वाली 16 फीसदी आबादी के शरीर में एंटीबॉडी विकसित हो गई है।

अगली खबर