Mumbai Local Trains: मुंबई लोकल में सफर करने वाले ध्यान दें, 12 जून को मध्य रेलवे की ओर से रहेगा मेगा ब्लॉक

Mumbai Local Trains: मध्‍य रेलवे ट्रैक के रखरखाव और मेंटिनेंस के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पास मेगा ब्‍लॉक ले रहा है। जिस वजह से इस स्‍टेशन से होकर जाने वाली कई लोकल और एक्‍सप्रेस ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। यह मेगा ब्‍लॉक सुबह करीब 11 बजे से शुरू होकर शाम तक जारी रहेगा।

Mumbai Local
मुंबई में रविवार को रहेगा मेगा ब्‍लॉक   |  तस्वीर साभार: फेसबुक
मुख्य बातें
  • सुबह 10.55 बजे से दोपहर 03.55 बजे तक विद्याविहार रूट रहेगा प्रभावित
  • बांद्रा डाउन रूट पर सुबह 11.40 बजे से शाम 4.40 बजे तक ट्रेनें प्रभावित
  • रात को भी 3 घंटे का लगेगा मेगा ब्‍लॉक, जिससे कई ट्रेनें होंगी डायवर्ड

Mumbai Local Trains: मध्य रेलवे द्वारा विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्य करने की वजह से कई रूट पर रविवार यानी 12 जून को मेगा ब्‍लॉक रहेगा। इस मेगा ब्‍लॉक की वजह से जहां छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-विद्याविहार अप और डाउन स्लो लाइन पर यह ब्‍लॉक सुबह 10.55 बजे से दोपहर 03.55 बजे तक रहेगा, वहीं सीआर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-चुनाभट्टी/बांद्रा डाउन हार्बर लाइन पर सुबह 11.40 बजे से शाम 4.40 बजे तक और चूनाभट्टी/बांद्रा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस अप हार्बर लाइन पर सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक मेगा ब्लॉक रहेगा।

मध्‍य रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस ब्लॉक के दौरान भी सीआर पनवेल-कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) सेक्शन पर स्पेशल लोकल ट्रेनें चलेंगी।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से विद्याविहार

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-विद्याविहार अप और डाउन स्लो लाइन पर ब्‍लॉक की वजह से शिवाजी टर्मिनस मुंबई से सुबह 10.48 बजे से दोपहर 3.49 बजे तक छूटने वाली डाउन स्लो लाइन सेवा यहां से विद्याविहार स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी, जो भायखला, परेल, दादर, माटुंगा, सायन और कुर्ला स्टेशनों पर रुकेंगी। इसके बाद इन्‍हें फिर से स्लो लाइन पर डायवर्ट कर दिया जाएगा। इसके अलावा सुबह 10.41 बजे से दोपहर 3.52 बजे तक घाटकोपर से छूटने वाली अप स्लो लाइन की सेवाएं कुर्ला, सायन, माटुंगा, दादर, परेल और भायखला स्टेशनों पर रुकते हुए विद्याविहार और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के बीच अप फास्ट लाइन पर चलाई जाएंगी।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-चुनाभट्टी/बांद्रा डाउन हार्बर लाइन

इस लाइन पर सुबह 11.40 बजे से शाम 4.40 बजे तक और चूनाभट्टी/बांद्रा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस अप हार्बर लाइन सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक सेवाएं प्रभावित रहेंगी। जिसकी वजह से सुबह 11.16 बजे से शाम 4.47 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई/वडाला रोड से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.48 बजे से 4.43 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से बांद्रा/गोरेगांव के लिए डाउन हार्बर लाइन पर सेवाएं पूरी तरह निलंबित रहेंगी। वहीं सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक शिवाजी टर्मिनस से पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली अप हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से शाम 5.13 बजे तक गोरेगांव/बांद्रा से शिवाजी टर्मिनस के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं भी पूरी तरह से निलंबित रहेंगी।

विशेष रात यातायात और बिजली ब्लॉक

इसके अलावा मध्य रेलवे 6.0 मीटर चौड़ी लाइन के निर्माण के लिए गर्डर्स के लॉन्च के लिए कल्याण-वसई कॉर्ड लाइन सहित अप स्लो लाइन, अप और डाउन फास्ट लाइन, 5वीं और 6वीं लाइन पर रात को 3 घंटे रेलवे संचालन ब्‍लॉक रहेगा। इस दौरान यहां से गुजरने वाली कई मुंबई लोकल ट्रेनों और यूपी की तरफ जाने वाली सभी ट्रनों का डायवर्जन किया गया है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर