Mumbai: बीमार बीवी के इलाज को न जुटा पाया पैसे तो बिल्डिंग से कूद पति ने दे दी जान

Mumbai Crime News: पत्नी के ऑपरेशन के लिए पैसे का इंतजाम नहीं कर पाने के कारण शुक्रवार को एक 50 वर्षीय व्यक्ति ने सात मंजिला इमारत की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली है। घटना मुंबई के अंधेरी इलाके की है।

Mumbai Crime News
पैसों की लाचारी ने ली शख्स की जान  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पत्नी का इलाज न करवा पाने के कारण शख्स ने आत्महत्या की
  • पत्नी के ऑपरेशन के लिए पैसे का इंतजाम नहीं कर सका
  • मृतक कपड़े धोकर और इस्त्री कर अपना गुजारा करता था

Mumbai Crime News: पैसों की लाचारी लोगों को किसी भी मोड़ पर ले जाकर खड़ा कर देती है। आर्थिक तंगी से बहुत से लोग अपनी पूरी जिंदगी संघर्ष करते रह जाते हैं तो कुछ गलत काम में फंस जाते हैं। वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जो आर्थिक तंगी के कारण अपनी जान तक दे देते हैं। मुंबई में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक शख्स ने अस्पताल में पत्नी का इलाज न करवा पाने के कारण आत्महत्या कर ली है। 

पत्नी के ऑपरेशन के लिए पैसे का इंतजाम नहीं कर पाने के कारण शुक्रवार को एक 50 वर्षीय व्यक्ति ने सात मंजिला इमारत की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली है। घटना मुंबई के अंधेरी इलाके की है। मृतक कपड़े धोकर और इस्त्री कर अपना गुजारा करता था। वह जोगेश्वरी के बेहराम बाग का रहने वाला था।

मृतक की पत्नी के गुर्दे में थी पथरी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पैसो की तंगी के चलते मृतक काफी तनाव में था क्योंकि वह अपनी पत्नी के ऑपरेशन के लिए पैसे की व्यवस्था नहीं कर पा रहा था। मृतक की पत्नी के गुर्दे में पथरी थी, जिसके लिए सर्जरी की जरूरत थी। मृतक के पास ऑपरेशन के पैसे नहीं थे, जिसके चलते उसने दर्दनाक कदम उठा लिया। उसकी मौत के बाद अंबोली पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक मृतक की पत्नी को हाल ही में पेट में तेज दर्द हुआ था।

डॉक्टर ने बताया 1 लाख रुपये का खर्चा

मृतक पत्नी को तुरंत अस्पताल ले गया और मेडिकल जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे बताया कि उसकी पत्नी के गुर्दे में पथरी है और इसे ऑपरेशन से निकालना जरूरी है। डॉक्टरों ने पथरी के पूरे ऑपरेशन का खर्च 1 लाख रुपया बताया था। पुलिस ने कहा है कि तब से मृतक काफी तनाव में था। शुक्रवार को काम खत्म करने के बाद वह अंधेरी चला गया और रेड रोड बिल्डिंग के डी-विंग की सातवीं मंजिल की छत से कूद गया। उसे कूपर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर