अनंत करमुसे मामले में गिरफ्तार मंत्री जीतेंद्र आव्हाड जमानत पर रिहा, बीजेपी ने बर्खास्तगी की मांग की

अनंत करमुसे अपहरण और मारपीट मामले में गुरुवार को महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड को गिरफ्तार कर लिया गया, हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई।

Anant Karmuse, Jitendra Awhad, Uddhav Thackeray Sarkar, Kirit Somaiya, BJP
अनंत करमुसे मामले में गिरफ्तार मंत्री जीतेंद्र आव्हाड जमानत पर रिहा, बीजेपी ने मांगा इस्तीफा 

मुख्य बातें

  • अनंत करमुसे मामले में मंत्री जीतेंद्र आव्हाड की हुई थी गिरफ्तारी
  • ठाणे की अदालत से मिली जमानत
  • मंत्री जीतेंद्र आव्हाड की बर्खास्तगी की मांग बीजेपी ने की

अनंत करमुसे अपहरण और मारपीट मामले में गुरुवार को महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड को गिरफ्तार कर लिया गया।उन्हें ठाणे सत्र अदालत में पेश किया गया और उन्हें जमानत दे दी गई है।मामला पिछले साल की एक घटना से संबंधित है, जब ठाणे के रहने वाले 40 वर्षीय अनंत करमुसे ने आरोप लगाया था कि 5 अप्रैल 2020 की रात कुछ पुलिस कर्मी उन्हें आव्हाड के बंगले में ले गए, जहां मंत्री की मौजूदगी में उनके साथ बेरहमी से मारपीट की गई। कथित तौर पर फेसबुक पर अवध की एक मॉर्फ्ड तस्वीर पोस्ट करने के लिए।

वर्तक नगर पुलिस स्टेशन में केस हुआ था दर्ज
बाद में वर्तक नगर पुलिस स्टेशन में अवध के खिलाफ “पुलिस का दुरुपयोग करने” का मामला दर्ज किया गया था।आव्हाड सीआर नं. 120/2020 भारतीय दंड संहिता की धारा 365, 324, 143, 147, 148, 506 के तहत दर्ज किया गया था।।वर्तक नगर पुलिस ने उसका बयान दर्ज किया और फिर उसे ठाणे की अदालत में पेश किया। मजिस्ट्रेट ने बाद में उसे 10,000 रुपये के जमानत मुचलके और एक जमानत पर रिहा कर दिया।

जीतेंद्र आव्हाड को बर्खास्त करे उद्धव सरकार
भारतीय जनता पार्टी ने उद्धव ठाकरे सरकार से उन्हें "तत्काल बर्खास्त" करने की मांग की है जिसमें वह आवास मंत्री हैं।भाजपा नेता किरीट सोमैया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कहा, "भाजपा की मांग है कि मंत्री जितेंद्र आव्हाड को मंत्रालय से बर्खास्त किया जाना चाहिए।
यदि कोई मंत्री कानून को हाथ में लेने लगे तो राज्य में कानून-व्यवस्था नहीं रहेगी। हमारी मांग है कि प्राथमिकी दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाए। जिस तरह से उस व्यक्ति को उसके घर से उठाकर आव्हाड के आवास पर ले जाया गया और पीटा गया वह स्वीकार्य नहीं है।'

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर