Mumbai: पीएम से बोले उद्धव ठाकरे- महाराष्ट्र ने कोविड 19 के एक भी मामले नहीं छुपाए हैं

महाराष्ट्र ने अभी तक कोरोना के एक भी मामले व कोरोना से हुई एक भी मौत के आंकड़े को नहीं छुपाया है। सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ कांन्फ्रेंस कॉल पर मंगलवार को ये बातें कही।

uddhav thackeray
उद्धव ठाकरे 

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र ने कोविड 19 के एक भी केस और इससे हुई एक भी मौत को अभी तक नहीं छुपाया है। उन्होंने ये बातें पीएम नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कॉल पर कही। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को कोरोना वायरस से 10 सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल पर बैठक कर रहे थे। इनमें महाराष्ट्र के सीएम भी शामिल थे। महाराष्ट्र जहां पर भारत के किसी भी राज्य की तुलना में सबसे ज्यादा कोरोना से मौतें हुई हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि राज्यों को कोरोना से होने वाली मौतों में कमी लाने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। इस दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र की उनकी सरकार ने एक भी कोरोना के मामले नहीं छुपाए हैं। उन्होंने सारी जानकारी पारदर्शिता के साथ हमेशा सामने रखी है।

पब्लिक हेल्थ मिनिस्टर राजेश टोपे ने कहा कि हमें टार्गेट मिला था कि मृत्यु दर कम होना चाहिए और पॉजिटिविटी दर बढ़ना चाहिए। हमने राज्य में टेस्ट की दर बढ़ा दी है और साथ ही साथ एंटीजेन किट का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। हमारा ये कदम कोरोना से मौत के मामलों में कमी लाने में भी मदद करेगा। 

पीएम मोदी ने कहा कि अगर किसी मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों का यदि 72 घंटों के भीतर टेस्ट कराया जाए तो इससे बड़ी संभावना ये बन सकती है कि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकता है। महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि राज्य में कोविड अस्पताल सेटअप करने की तैयारी कर रही है जो पूरी तरह से महामारी के मरीजों का इलाज करेगी। 

महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि जरूरी सामानों में मास्क और सैनिटाइजर को भी शामिल किया जाए ताकि इनके दाम बढ़े नहीं। लोकल ट्रेन के सवाल पर टोपे ने कहा कि इस पर केंद्र को फैसला लेना है। कितनी ट्रेनें चलाई जानी चाहिए और कितने यात्रियों को ट्रैवल करने की अनुमति दी जानी चाहिए ये सभी फैसले केंद्र सरकार को लेने हैं।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर