Maharashtra: सीएम उद्धव ठाकरे बोले-"दिवाली संदेश केवल सोशल मीडिया पर ही स्वीकारूंगा"

मुंबई समाचार
भाषा
Updated Nov 11, 2020 | 23:26 IST

कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप के बीच महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह केवल सोशल मीडिया और ई-मेल के माध्यम से दिवाली की शुभकामनाएं स्वीकार करेंगे।

uddhav thackeray
ठाकरे ने बयान जारी कर कहा, ‘‘मैं केवल ई-मेल और सोशल मीडिया के माध्यम से दिवाली की शुभकामनाएं स्वीकार करूंगा 

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि वह केवल सोशल मीडिया और ई-मेल के माध्यम से दिवाली की शुभकामनाएं स्वीकार करेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि रोशनी का पर्व घर में ही सुरक्षित तरीके से मनाएं।महामारी से देश के सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में शामिल महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के अभी तक 17 लाख 26 हजार 926 मामले सामने आए हैं, जबकि 44,435 लोगों की मौत हो चुकी है।

ठाकरे ने बयान जारी कर कहा, ‘‘मैं केवल ई-मेल और सोशल मीडिया के माध्यम से दिवाली की शुभकामनाएं स्वीकार करूंगा। हमें खुद को सुरक्षित रखना है और अपने प्रियजनों को स्वस्थ रखना है।’’यूरोप में महामारी की दूसरी लहर का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने आत्मसंतुष्टि नहीं होने की चेतावनी दी।उन्होंने कहा, ‘‘कोरोना योद्धा हमें महामारी से बचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हमें उन पर बोझ नहीं डालना चाहिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘दिवाली के बाद हमें स्कूल-कॉलेज शुरू करना है। हमें मास्क पहनने, हाथ धोने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के प्रोटोकॉल का पालन करना है।’’ उन्होंने लोगों से वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की अपील की।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,907 नए मामले

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बुधवार को कोविड-19 के 4,907 नए मरीज सामने आए, जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 17,31,833 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोविड-19 के 125 और मरीजों की संक्रमण से मौत के बाद राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 45,560 हो गई।विभाग ने कहा कि बुधवार को 9,164 कोविड-19 रोगियों को छुट्टी दी गयी, जिसके साथ ही राज्य में स्वस्थ हो चुके मरीजों की संख्या 15,97,255 हो गई। फिलहाल 88,070 मरीज उपचाराधीन हैं।विभाग के मुताबिक मुंबई में संक्रमण के 1,069 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 2,66,748 हो गए। शहर में कोविड-19 से 22 और मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही मुंबई में मृतकों की संख्या 10,506 पर पहुंच गई।
 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर