मुंबई में कोरोना संकट के बीच सामने आया चौंकाने वाला वीडियो, BJP नेता ने उद्धव सरकार पर उठाए सवाल

Mumbai News: कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले महाराष्‍ट्र में हैं, जहां मुंबई सबसे अधिक प्रभावित है। लेकिन यहां लोग सबक लेते नजर नहीं आ रहे। इस बीच BJP नेता किरीट सोमैया ने उद्धव ठाकरे सरकार पर सवाल उठाए हैं।

'मुंबई में तत्‍काल हो सेना की तैनाती', बीजेपी नेता ने वीडियो शेयर कर उद्धव सरकार पर उठाए सवाल
'मुंबई में तत्‍काल हो सेना की तैनाती', बीजेपी नेता ने वीडियो शेयर कर उद्धव सरकार पर उठाए सवाल  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • महाराष्‍ट्र में संक्रमण के मामले देश में सबसे ज्‍यादा है, जहां मुंबई सर्वाधिक प्रभावित है
  • गहराते संकट के बीच बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने मुंबई में सेना की तैनाती की मांग की है
  • उन्‍होंने उद्धव ठाकरे सरकार पर सवाल उठाते हुए भीड़ का एक वीडियो शेयर किया है

मुंबई : देश में कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। यहां संक्रमण के मामले 86 हजार के करीब पहुंच चुके हैं, जबकि देश में 2700 से अधिक लोगों की मौत इस घातक संक्रमण से हो गई है। कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले महाराष्‍ट्र से सामने आए हैं, जहां यह 30 हजार के आंकड़े तक पहुंचने ही वाला है। महाराष्‍ट्र में गहराते संकट को देखते हुए जहां कई जिलों में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा दिया गया है, वहीं बीजेपी नेता किरीट सोमैया का आरोप है कि मुंबई में कई जगह सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है, जबकि उद्धव सरकार इस पर कोई ध्‍यान नहीं दे रही है।

सोमैया ने उद्धव सरकार पर उठाए सवाल
किरीट सौमैया ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए दावा किया है कि मुंबई के शिवाजी नगर के गोवंडी रोड नंबर 2 पर शुक्रवार को रात करीब 8 बजे बड़ी संख्‍या में लोग जमा हो गए, पर उन्‍हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस कहीं नजर नहीं आई। उन्‍होंने कहा कि शिवाजी नगर में पिछले 15 दिनों में कोरोना संक्रमण के 1000 मामले सामने आए हैं, फिर भी यहां बड़ी संख्‍या में लोगों की भीड़ जुट रही है और प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। उन्‍होंने कहा कि लोग धड़ल्ले से लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बिना कोरोना को बुलावा दे रहे हैं।

'मुंबई में तत्‍काल हो सेना की तैनाती'
बीजेपी नेता ने सवालिया लहजे में कहा, 'महाराष्‍ट्र में बढ़ते संक्रमण के बीच मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली सरकार ने केंद्रीय सशस्‍त्र बलों की 20 कंपनियां बुलाई थीं, आखिर उनका उनका इस्‍तेमाल क्‍यों नहीं किया जा रहा। मैं शिवाजी नगर जैसे इलाकों में तुरंत सेना की तैनाती की मांग करता हूं।' इससे पहले उन्‍होंने शिवाजी नगर का वीडियो शेयर करते हुए अपने ट्वीट में कहा था, 'हम नहीं सुधरेंगे... शिवाजी नगर गोवंडी रोड नंबर 2 पर मई 15 को रात 8 बजे भीड़... पुलिस कहां है ठाकरे सरकार?'

महाराष्‍ट्र में मुंबई सबसे अधिक प्रभाव‍ित
यहां उल्‍लेखनीय है कि महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले जहां 29,100 हो गए हैं, वहीं 1,068 लोगों की अब तक जान जा चुकी है। राज्‍य में सबसे अधिक मामले मुंबई से सामने आए हैं, जहां कोरोना संक्रमण के 17,512 केस दर्ज किए जा चुके हैं। गहराते संकट को देखते हुए सरकार ने मुंबई, पुणे, मालेगांव, औरंगाबाद और सोलापुर जैसे हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। इस बीच यहां सेना की तैनाती की चर्चा भी उठी, जिसे सीएम उद्धव ठाकरे ने बीते सप्‍ताह सिरे से खारिज कर दिया था।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर