Mumbai Mega Block: रविवार को मध्य रेलवे में कई जगहों पर मेगा ब्लॉक, ये ट्रेनें प्रभावित, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

Mumbai: मध्‍य रेलवे द्वारा रविवार को उपनगरीय खंड 5वीं और 6वीं लाइन पर मेंटिनेंस कार्य किया जाएगा। जिससे ठाणे-कल्याण की 5वीं और 6वीं लाइन पर सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक ट्रेनों का आवागमन प्रभावित रहेगा। वहीं डाउन हार्बन लाइन पर भी मेंटिनेंस कार्य के कारण सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक ब्लॉक रहेगा।

Mumbai Mega Block
मुंबई में कई रूट पर रविवार को मध्‍य रेलवे का मेगा ब्‍लॉक   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ठाणे-कल्याण 5वीं और 6वीं लाइन पर सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक ब्‍लॉक
  • डाउन हार्बन लाइन पर रहेगा सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक ब्लॉक
  • ब्‍लॉक के समय ट्रेनें अपने तय समय से करीब 20 से 25 मिनट देरी से चलेंगी

Mumbai Mega Block: मुंबई मंडल के उपनगरीय खंड 5वीं और 6वीं लाइन पर रविवार को मध्य रेलवे द्वारा विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्य किए जाएंगे। जिसकी वजह से इस रूट पर मेगा ब्लॉक रहेगा। इससे ठाणे-कल्याण की 5वीं और 6वीं लाइन पर सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक ट्रेनों का आवागमन प्रभावित रहेगा। इस मेगा ब्‍लॉक के कारण इस रूट पर चलने वाली पुणे-मुंबई सिंहगढ़ एक्सप्रेस, हजूर साहिब नांदेड़-मुंबई राज्य रानी एक्सप्रेस, पुणे-मुंबई डेक्कन क्वीन और पटना-एलटीटी एक्सप्रेस को डायर्वट किया गया है। 

इसी के साथ काकीनाडा-एलटीटी एक्सप्रेस, चेन्नई-मुंबई एक्सप्रेस, बनारस-एलटीटी एक्सप्रेस, हावड़ा-मुंबई मेल वाया प्रयागराज एवं हटिया-एलटीटी एक्सप्रेस और कोयंबटूर-एलटीटी एक्सप्रेस को कल्याण और ठाणे स्टेशनों के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा। जिस वजह से ये सभी ट्रेनें अपने तय समय से करीब 20 से 25 मिनट देरी से चलेंगी।

ये ट्रेनें भी रहेंगी प्रभावित

मध्‍य रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस मेगा ब्‍लॉक के कारण एलटीटी-गोरखपुर एक्सप्रेस और एलटीटी-जयनगर एक्सप्रेस को कल्याण और ठाणे स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जिससे ये 10 से 15 मिनट देरी से कल्याण पहुंचेंगी। वहीं एलटीटी-तिरुवनंतपुरम नेत्रावती एक्सप्रेस को ठाणे और दिवा के बीच डाउन फास्ट लाइन करके चलाया जाएगा और यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से करीब 15 से 20 मिनट देरी से चलेगी।

डाउन हार्बर लाइन पर भी ब्‍लॉक

मध्‍य रेलवे द्वारा रविवार को डाउन हार्बन लाइन पर भी मेंटिनेंस का कार्य किया जाएगा। जिससे यह रूट सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक ब्लॉक रहेगा। इससे सुबह 10.34 बजे से दोपहर 3.36 बजे तक सीएसएमटी से पनवेल/बेलापुर/वाशी के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.16 बजे से दोपहर 3.47 बजे तक वाशी/बेलापुर/ पनवेल से सीएसएमटी के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं पूरी तरह रद्द रहेंगी। ब्लॉक समय के दौरान सीएसएमटी-कुर्ला और पनवेल-वाशी सेक्शन पर विशेष लोकल ट्रेनें चलती रहेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ट्रांस हार्बर लाइन पर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक ठाणे-वाशी/नेरुल होते हुए यात्रा करने की अनुमति है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर