Mumbai Cyber Fraud: सावधान: मुंबई में बिजली का बिल भरने पर साइबर फ्रॉड का शिकार हो गया बैंक मैनेजर

Mumbai Cyber Fraud: मुंबई में एक बैंक मैनेजर ने बिजली बिल भरने के नाम पर एक लिंक क्लिक किया और डेढ़ लाख की चपत लग गई। जी, हां मोबाइल पर आने वाले मैसेजों से आप भी सतर्क हो जाइए।

Cyber fraud
साइबर फ्रॉड का शिकार हो गया बैंक मैनेजर  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बिजली बिल जमा के नाम पर लुटा बैंक मैनेजर
  • एक लिंक पर क्लिक करते ही गए डेढ़ लाख
  • शिकायत मिलने के बाद पुलिस कर रही जांच

Mumbai Cyber Fraud: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई धीरे-धीरे साइबर चोरों का भी गढ़ बनती जा रही है। आए दिन शहर में साइबर क्राइम की वारदातें जमकर हो रही हैं। ताजा मामला एक प्राइवेट बैंक के मैनेजर का है, जिसके साथ बिजली बिल के पैसे अपडेट के नाम पर डेढ़ लाख से ज्यादा की ठगी हो गई। पीड़ित बैंक मैनेजर ने पुलिस में शिकायत की है। पुलिस का कहना है कि, जिन खातों में पैसा गया, उनकी जांच की जा रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित एक प्राइवेट बैंक में मैनेजर हैं। पुलिस से शिकायत में बैंक मैनेजर ने बताया कि, उनकी पत्नी को फोन पर एक मैसेज आया कि, आपका बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा क्योंकि पिछले महीने का बिल अपडेट नहीं किया गया है। पत्नी ने यह बात पति को बताई। जिसके बाद बैंक मैनेजर ने अपने क्रेडिट कार्ड से 1860 की पेमेंट की।

बिजली बिल के नाम पर हुई ठगी

पेमेंट करने के बाद मैसेज वाले नंबर पर जब बैंक मैनेजर ने फोन किया तो दूसरी ओर से बोल रहे शख्स ने बताया कि, वह महावितरण से है और आपकी पेमेंट अभी तक नहीं आई है। जिसके बाद बैंक मैनेजर को पेमेंट अपडेट करने के लिए एक लिंक भेजा गया, जिसे क्लिक करने के बाद उनके क्रेडिट कार्ड से एक लाख 55 हजार लाख रुपये अलग-अलग जगह इस्तेमाल हो गए। साकी नाका थाने के एक अधिकारी ने बताया कि, साइबर टीम ने बैंक से ब्योरा मांगा है कि, किस खाते में पैसा जमा हुआ है। साथ ही पुलिस असली वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान करने के बाद मैनेजर द्वारा बताए गए नंबर पर कॉल रिकॉर्ड को भी ट्रैक कर रही है। पुलिस ने बताया कि, 7 से 19 जून के बीच मुंबई के 94 में से 25 पुलिस थानों में 33 ऐसे मामले दर्ज किए गए और जालसाजों ने 47 लाख रुपये की ठगी की है।
 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर