सोशल मीडिया पर लड़की बनकर फांसता था मर्दों को, फिर करता था चैट पर 'गंदी बात

Mumbai Crime News: आरोपी शख्स पीड़ितों का पड़ोसी था और उसी बिल्डिंग में रहता था। वह बेरोजगार होने के कारण जल्दी पैसा कमाना चाहता था। आरोपी की पहचान 29 साल के सुशांत तलाशिलकर के तौर पर हुई है। आरोपी पीड़ितों को अश्लील तस्वीरें भेजता और चैट के स्क्रीनशॉट वायरल करने की धमकी देता था।

Mumbai Crime News
सोशल मीडिया पर ब्लैक मेलिंग का जाल बिछाने वाला गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी शख्स पीड़ितों का पड़ोसी था और उसी बिल्डिंग में रहता था
  • पीड़ितों को अश्लील तस्वीरें भेजता था
  • दो ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और आरोपी को गिरफ्तार कराया

Mumbai Crime News: बोरीवली में एक आलीशान हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के एक दर्जन निवासियों को एक व्यक्ति ने लड़की बन ब्लैकमेल किया है। उसने सभी पीड़ितों से फेसबुक पर संपर्क किया और एक लड़की बन उनसे बातें करता था। इसके बाद आरोपी उन्हें अश्लील तस्वीरें भेजता और चैट के स्क्रीनशॉट वायरल करने की धमकी देता था। जिसके बाद पीड़ितों में से दो ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और आरोपी को गिरफ्तार कराया। 

पुलिस जांच से पता चला कि आरोपी शख्स पीड़ितों का पड़ोसी था और उसी बिल्डिंग में रहता था। वह बेरोजगार होने के कारण जल्दी पैसा कमाना चाहता था। आरोपी की पहचान 29 साल के सुशांत तलाशिलकर के तौर पर हुई है।

आरोपी चैट वायरल करने की देता था धमकी 

कस्तूरबा मार्ग पुलिस के वरिष्ठ निरीक्षक अनिल आव्हाड ने कहा, ' आरोपी द्वारा दो महीने से निवासियों को परेशान किया जा रहा था, लेकिन वे अब तक हमसे संपर्क करने से डरते थे।'  मई में एक 52 वर्षीय एक पीड़ित को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई, जिस पर बिल्डिंग में रहने वाली एक महिला की तस्वीर दिख रही थी। पीड़िता ने फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार की। इसके बाद महिला (सुशांत तलाशिलकर) पीड़ित से बात करने लगी और जैसे-जैसे दिन बीतते गए, उसने अंतरंग मैसेज और तस्वीरें भेजना शुरू कर दिया। इसके बाद उसने 52 साल के पीड़ित से पैसे मांगे। पैसे न देने पर उसने पीड़ित के परिवार को चैट का स्क्रीनशॉट दिखाने की धमकी दी। जिसके बाद उसे मजबूरी में 12,000 रुपये देने पड़े। बाकि अन्यों के साथ भी आरोपी सुशांत तलाशिलकर ने ऐसा ही किया। 

इस तरह आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि इस घटना का खुलासा तब हुआ जब आरोपी ने बिल्डिंग की जिस महिला की तस्वीर अपने फेसबुक अकाउंट पर लगाई थी। उसे पता चला कि उसकी तस्वीरों का गलत इस्तेमाल कर पड़ोसियों को ब्लैकमेल किया जा रहा है। महिला ने 52 साल के पीड़ित के साथ मिलकर तुरंत बोरीवली पुलिस स्टेशन में इसको लेकर शिकायत दर्ज करवाई। अनिल आव्हाड ने बताया कि इसके बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। कुछ पैसों से भरा लिफाफा एक कार के टायर के पास रखा और सुशांत तलाशिलकर को फोन कर उसे वहां से लेने के लिए कहा। आरोपी जैसी ही वहां आया पुलिस ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार किया। पुलिस ने सुशांत तलाशिलकर को जबरन वसूली और आईटी अधिनियम के प्रावधान के तहत गिरफ्तार किया है। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर