मुंबई के एटॉप हिल एरिया में घर गिरा, कई लोग मलबे में दबे

मुंबई के एटॉप हिल एरिया में एक घर गिर गया। बताया जा रहा है कि मलबे में कई लोग दबे हैं. हालांकि 9 लोगों को बचाकर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Mumbai, Antop Hill Area, Fire Brigade, House collapsed in Atop Hill Area, many people trapped under debris
मुंबई के एटॉप हिल एरिया में घर गिरा, कई लोग मलबे में दबे  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • मुंबई के एटॉप हिल एरिया में घर गिरा, मलबे में दबे 9 लोगों को बचाया गया
  • घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया
  • मौके पर राहत बचाव कार्य जारी

मुंबई के एटॉप हिल एरिया में एक घर गिर गया जिसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका है। फिलहाल 9 लोगों को बचाया गया है और वो इस समय अस्पताल में हैं। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर हैं जो बचावकार्य में जुटी हुई हैं। अधिकारियों का कहना है कि घर के गिरने के पीछे ठोस वजह क्या है उससे पहले प्राथमिकता जो लोग मलबे में दबे हुए हैं उन्हें सुरक्षित निकालने की है। अभी पता लगाया जा रहा है कि कितने लोग फंसे हो सकते हैं 

सेफ्टी ऑडिट पर सवाल
मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि जो घर गिरा है वो जर्जर अवस्था में पहले से ही था। अधिकारियों का कहना है कि यह पता लगाया जाएगा कि उस घर की सेफ्टी ऑडिट हुई थी या नहीं। अगर सेफ्टी ऑडिट नहीं हुई थी तो जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चश्मदीदों का कहना है कि जिस समय घर गिरा इतनी जोर की आवाज हुई कि हर कोई सहम गया ऐसा लगे जैसे किसी तरह का विस्फोट हो गया हो। 

जर्जर मकानों की होती है सेफ्टी ऑडिट
बता दें कि बीएमसी की तरफ से जर्जर हो चुके मकानों की सेफ्टी ऑडिट कराई जाती है। बीएमसी उन मकान मालिकों को इत्तला भी करता है जिनके मकान जर्जर अवस्था में होते हैं। लेकिन इस मामले में अभी कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है। अधिकारियों का कहना है कि अभी फिलहाल पूरा ध्यान राहत बचाव कार्य पर केंद्रित हैं। इस हादसे के लिए जो भी पक्ष जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर