Corona Cases in UP: यूपी में कोरोना की रफ्तार पर लगाम, सभी जिलों में एक्टिव केस 600 से कम

यूपी में कोरोना महामारी अब उतार पर है। राज्य के सभी जिलों में कोरोना केस की संख्या 600 से नीचे है। इसके साथ कोरोना टेस्टिंग की रफ्तार में इजाफा हुआ है।

Corona Cases in UP:  यूपी में कोरोना की रफ्तार पर लगाम, एक्टिव केस की संख्या 600 के नीचे
यूपी में कोरोना की रफ्तार पर लगी लगाम 

मुख्य बातें

  • यूपी में कोरोना के सक्रिय मामलों में आई कमी
  • कोरोना कर्फ्यू से लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर और सहारनपुर को भी छूट
  • नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन रहेगा जारी

देश के सबसे बड़े सूबों में एक उत्तर प्रदेश के लिए राहतभरी खबर है। प्रदेश के सभी जिलों में सक्रिय मामलों की संख्या 600 के नीचे है। मंगलवार को कुल 797 केस सामने आए। इस समय पूरे प्रदेश में कुल 14000 सक्रिय केस हैं। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में दो लाख 85 हजार टेस्ट किए गए हैं। प्रदेश में इस समय रिकवरी रेट 97.9 फीसद और पॉजिटिविटी रेट .2 फीसद है। इस तरह की तस्वीर के बाद लखनऊ, गोरखपुर, सहारनपुर और मेरठ से भी कोरोना कर्फ्यू हटाने का फैसला किया गया है। इसका अर्थ यह है कि अब यूपी के सभी जिले अनलॉक हो जाएंगे। लेकिन नाइट कर्फ्यू औक वीकेंड लॉकडाउन बरकरार रहेगा।

600 से कम एक्टिव केस पर कोरोना कर्फ्यू हटाया गया
लखनऊ के अलावा  प्रयागराज और वाराणसी जिले कोरोना की दूसरी लहर की सबसे अधिक मार पड़ी थी।  दोनों जिलों में कुछ दिनों पहले कोरोना कर्फ्यू में छूट का आदेश पहले ही दिया गया था। जिन जिलों में 600 से कम ऐक्टिव केस थे, उन सभी को भी कर्फ्यू के नियमों से छूट दी  गई है। लेकिन इन सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू की व्यवस्था लागू रहेगी।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई रहेगी जारी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि सरकार की प्राथमिकता जहां एक तरफ कोरोना की रफ्तार को रोकने की है उसके साथ ही हमें यह भी सुनिश्चिचत करना है कि उन लोगों के सामने किसी तरह की परेशानी ना आए जो रोज कमाते और खाते हैं। राज्य सरकार सक्रिय तौर पर टेस्टिंग, ट्रेंसिंग और ट्रीटमेंट पर ध्यान दे रही है। इसके साथ ही लोगों से अपील है कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का अनिवार्य तौर पर पालन करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि कोरोना की वजह से जिन लोगों पर असर हुआ है उन्हें लेकर सरकार फिक्रमंद है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर