यूपी कांग्रेस के अल्‍पसंख्‍यक सेल के अध्‍यक्ष शाहनवाज आलम गिरफ्तार, गुस्साए कांग्रेसियों पर हुआ लाठीचार्ज

President of UP Congress's minority cell Arrest: कांग्रेस पार्टी के अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ के अध्‍यक्ष शाहनवाज आलम को लखनऊ में गिरफ्तार किया गया है, इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया।

lathicharge on congress workers
कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर कोतवाली कैंपस को खाली कराया  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • शाहनवाज आलम लखनऊ में CAA प्रोटेस्ट के दौरान हुई हिंसा मामले में हुए अरेस्ट
  • कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कड़ा विरोध दर्ज कराते हुए वीडियो शेयर किया
  • नारेबाजी कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कांग्रेसियों ने उस वक्त बवाल काट दिया जब उन्हें जानकारी मिली कि  यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ (UP Congress Minority Cell)  के चेयरमैन शाहनवाज आलम (Shahnawaz Alam) को गिरफ्तार किया गया है इस पर भड़के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार रात हजरतगंज कोतवाली के सामने जमकर हंगामा किया।

लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने शाहनवाज आलम 19 दिसंबर 2019 को लखनऊ में सीएए (CAA) प्रोटेस्ट के दौरान हुई हिंसा के मामले में अरेस्ट किया है, लखनऊ सेंट्रल के डीसीपी के मुताबिक शाहनवाज़ की भूमिका इस मामले में पहले ही सामने आई थी, लेकिन इस मामले में जब पुलिस ने काफी साक्ष्य जुटा लिए तब जाकर उनकी गिरफ्तारी की गई है।

वहीं इस मामले पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कड़ा विरोध दर्ज कराते हुए वीडियो शेयर किया है, उन्होंने लिखा है-कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जनता के मुद्दों पर आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। भाजपा सरकार यूपी पुलिस को दमन का औज़ार बनाकर दूसरी पार्टियों को आवाज उठाने से रोक सकती है..

कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू अपने समर्थकों सहित हज़रतगंज कोतवाली पहुंच गए थे वहां काफी देर तक पुलिस से बहस होती रही इस दौरान नारेबाजी कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और कोतवाली कैंपस को खाली कराया। अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट करके कहा कि रात के अंधेरे में सादे ड्रेस में पुलिस गिरफ्तारी करे, कुछ भी बताने से इनकार करे, कोतवाली आकर पूछने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करे, ये यूपी की बहादुर पुलिस है... 

गुस्साये कांग्रेसियों को पुलिस ने समझाने का प्रयास किया लेकिन ना मानने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें वहां से खदेड़ा है। गौरतलब है कि साल 2019 के 19 दिसंबर को सीएए प्रोटेस्ट (CAA Protest) के दौरान राजधानी लखनऊ में परिवर्तन चौक पर जमकर आगजनी हुई थी, इस मामले में पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल की थी।

कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शाहनवाज आलम कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के काफी करीबी माने जाते हैं ,गौरतलब है कि यूपी के सीएम हिंसा को लेकर खासे सख्त हैं और कुछ दिनों पहले आगजनी के आरोपियों से सम्पति को हुए नुकसान की भरपाई के लिए पूरे शहर में पुलिस ने होर्डिंग्स भी लगवाई थीं जो खासा चर्चाओं में रहा था।

अगली खबर