हेट स्पीच मामला: यूपी में कई स्थानों पर प्रदर्शन, सीएम योगी ने दिए शांति भंग करने वालों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश

Protest against Hate speech : नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के विरोध में यूपी में सहारनपुर, मुरादाबाद प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन हुए। इसके बाद सीएम योगी ने  शांति व्यवस्था भंग करने वालों को कड़ी कार्रवाई करने के आदेश जारी किए।

Hate speech case: protest at many places in UP, CM Yogi ordered strict action against those who disturb peace
शांति व्यवस्था भंग करने वालों पर योगी सरकार ने दिया कार्रवाई का आदेश 

Protest against Hate speech : बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा और बीजेपी से निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल की पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर यूपी में सहारनपुर, मुरादाबाद प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन हुए। प्रयागराज के अटाला इलाके में प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजी की गई। प्रदर्शनकारियों पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

इस हालात से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आलाधिकारियों को आदेश जारी किए- जहां जहां शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश हो रही है,वहां कड़ी कार्रवाई की जाये ,सुरक्षा व्यवस्था से कहीं भी कोई खिलवाड़ ना करे ऐसी व्यवस्था बनाई जाये, सभी स्थानों की कड़ी मॉनिटरिंग की जाए !!

उधर दिल्ली में नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर यहां जुमे की नमाज के बाद लोगों ने जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन किया। जामा मस्जिद परिसर में बड़ी संख्या में लोग जमा हुए जिनमें से कुछ ने तख्तियां ले रखी थीं। प्रदर्शन करने वालों ने नारेबाजी की। पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि कुछ लोग थोड़े समय बाद वहां से चले गए लेकिन कुछ लोग जमे रहे। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हुआ प्रदर्शन करीब 10 से 15 मिनट तक चला। देश के अन्य हिस्सों में भी प्रदर्शन हुए।

जुमे की नमाज के बाद कई शहरों में प्रदर्शन, रांची में एसपी सिटी सहित 12 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल

दिल्ली पुलिस ने कथित रूप से नफरत फैलाने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और विवादास्पद संत यति नरसिंहानंद समेत 31 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर में बीजेपी की दिल्ली यूनिट के पूर्व मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल और पत्रकार सबा नकवी के भी नाम हैं।

हेट स्पीच के खिलाफ जामा मस्जिद, सहारनपुर में प्रदर्शन, शाही इमाम बोले-ओवैसी के लोग हो सकते हैं 


 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर