कोरोना प्रबंधन पर CM योगी को मिली बीएल संतोष की शाबासी, बहुत गहरे हैं इसके मायने

भाजपा इस बार भी अपने 2017 के प्रदर्शन को दोहराना चाह रही है। पिछले चुनाव में भगवा पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विधानसभा की 403 सीटों में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की।

BL Santosh praises Yogi Adityanath for handling Corona Crisis
कोरोना प्रबंधन पर CM योगी को मिली बीएल संतोष की शाबासी। 

मुख्य बातें

  • प्रदेश के नेताओं से मिलने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) ने किया ट्वीट
  • कोरोना की चुनौतियों से निपटने के लिए बीएल संतोष ने योगी सरकार की पीठ थपथपाई
  • राज्य में अगले साल होने हैं विधानसभा चुनाव, पार्टी अभी से तैयारियों में जुटी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अभी से जुट गई है। पार्टी अपने संगठन और सरकार के कमजोर तारों को कस रही है। इसी क्रम में लखनऊ में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्रियों एवं मंत्रियों के साथ बैठकें हुईं। इन बैठकों को मंत्रिमंडल में विस्तार की अटकलों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। सीएम से मुलाकात के बाद बीएल संतोष ने कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए योगी सरकार की तारीफ की है। साथ ही उन्होंने बिना नाम लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है।

केजरीवाल पर कसा तंज
भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'विगत पांच सप्ताहों में योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रतिदिन के कोरोना के नए मामलों में 93 प्रतिशत तक की कमी लाई...यह याद रखना होगा कि उत्तर प्रदेश की जनसंख्या 20 करोड़ से ज्यादा है। नगर निगमों के मुख्यमंत्री 1.5 करोड़ आबादी वाले शहर का प्रबंधन नहीं कर सके वहीं, योगी जी ने इतने बड़े राज्य को बेहतर तरीके से संभाला।' 

विधायकों, मंत्रियों से मिले बीएल संतोष
राज्य के दो दिनों के दौरे पर आए बीएल संतोष ने मंगलवार को लखनऊ में पार्टी के मंत्रियों एवं विधायकों के साथ एक के बाद एक बैठकें कीं। राष्ट्रीय महामंत्री का यह दौरा ऐसे समय हुआ है जब कुछ मंत्रियों एवं विधायकों ने कोरोना प्रबंधन मामलों में खामियों की तरफ इशारा किया है। पार्टी के कुछ नेताओं को लगता है कि हाल के पंचायत चुनावों में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। हालांकि, पार्टी के विधायकों, मंत्रियों एवं उप-मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद बीएल संतोष ने कोरोना प्रबंधन को लेकर योगी सरकार की एक तरह से पीठ थपथपाई है। ऐसे में महामंत्री संगठन का ट्वीट उन सभी को ये संदेश देता है कि योगी सरकार ठीक दिशा में काम कर रही है। 

2017 जैसा प्रदर्शन दोहरना चाहती है भगवा पार्टी
राज्य में 2022 में विधानसभा चुनाव होंगे। भाजपा इस बार भी अपने 2017 के प्रदर्शन को दोहराना चाह रही है। पिछले चुनाव में भगवा पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विधानसभा की 403 सीटों में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की। चुनाव में भाजपा को करीब 40 प्रतिशत वोट हासिल हुए। योगी सरकार का दावा है कि उसने अपने कामकाज और नीतियों से राज्य के बारे में लोगों का अवधारणा बदली है। भाजपा का दावा है कि सीएम योगी के नेतृत्व में राज्य सरकार कोरोना संकट चुनौतियों से सफलतापूर्वक निपट रही है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर