Egg White Face Pack: चेहरे के लिए बेहद असरदार है अंडा, भद्दे दाग हटाने के लिए लगाएं ये फेस पैक

white egg face pack in hindi: अंडे पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं और बड़ी संख्या में स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं, विशेष रूप से अंडे का सफेद पार्ट हमारी सुंदरता को बढ़ाने के लिए अत्यधिक लाभदायक होता है...

white egg benefits homemade egg face pack
white egg benefits homemade egg face pack 
मुख्य बातें
  • शहद में एंटी-बायोटिक तत्व होते हैं जिनके कारण यह कीटाणुओं को दूर करने में मदद करते हैं।
  • अंडे की सफेदी दागों को कम करने में फायदेमंद है।
  • घर का फेस मास्क कॉस्मेटिक प्रोडक्ट से हमेशा अच्छा होता है।

अंडे को एक आश्चर्य भोजन कहा जाता है और न केवल वे शरीर के लिए अच्छे हैं, बल्कि चेहरे के लिए भी फायदेमंद हैं। हम अंडे के वाइट पार्ट के कुछ लाभों को शेयरकरने के लिए ब्लिट्स कोचर ग्रुप ऑफ कंपनीज के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ. ब्लॉसम कोचर के संपर्क में आए और उनका कहना है।

'जब मैं कहता हूं कि आपकी सभी परेशानियों के लिए आपकी रसोई में जाना एक महान विचार है, तो मेरा मतलब है क्योंकि कुछ महान तत्व हैं जिन्हें आप अपनी रसोई से सीधे चुन सकते हैं और यह आपको सबसे अच्छी त्वचा प्रदान करेगा। मुझे अपने पैक्स और ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का देखभाल करना बेहद पसंद है। अंडे के सफेद भाग में मिनरल्स, विटामिन्स और प्रोटीन होते हैं, जो आपकी त्वचा के लिए चमत्कार हो सकते हैं।'

अंडे प्राकृतिक रूप से पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं और बड़ी संख्या में स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं, विशेष रूप से अंडे का सफेद पार्ट हमारी सुंदरता को बढ़ाने के लिए अत्यधिक लाभकारी होती है। आपकी उपस्थिति को बढ़ाने के लिए अंडे की सफेदी का उपयोग करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं।

  • -खूबसूरत त्वचा पाने और बालों को चमकदार बनाने के लिए कई समय से अंडे की सफेदी का इस्तेमाल किया जाता रहा है।
  • अंडे की सफेदी में एंटी एजिंग पाया जाता है। 1 चम्मच अंडे का सफेद वाला हिस्सा लें और इसे पैचौली एसेंशियल ऑयल की 2-3 बूंदों के साथ मिलाएं और अपने पूरे चेहरे पर लगाएं। यह आपकी त्वचा को टाइट बनाने और फाइन लाइन्स हटाने में मदद करेगा।
  • -एक और पैक जो आप घर पर बना सकते हैं वह है।1 चम्मच अंडे का सफेद वाला पार्ट लें और उसे शहद के आधे चम्मच के साथ मिक्स करके लगा लें। यह आपकी त्वचा को पैक करेगा और साथ ही इसे पोषण भी देगा। 
  • -एक चम्मच अंडे की सफेदी को 1 चम्मच चीनी और 1 चम्मच कॉर्नस्टार्च के साथ मिलाएं। इसका उपयोग विशेष रूप से ब्लैक हेड्स के लिए करें, क्योंकि चीनी पोर्स को बाहर निकाल देगी, कॉर्नस्टार्च सारी गंदगी को सोख लेगा और ब्लैक हेड्स और अंडे का सफेद भाग पोर्स को साफ कर देगा ताकि कोई और गंदगी उनके अंदर न आ सके।
  • -तैलीय त्वचा वाले लोग अंडे के सफेद भाग को आधा चम्मच नींबू के रस और 1 चम्मच शहद के साथ मिला सकते हैं, यह पैक तेल को काट देगा और त्वचा की टोन को हल्का करने में भी मदद करेगा।
Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर