International Daughters Day 2022: बेटी होती है पिता के दिल के सबसे करीब, इस दिन ये गिफ्ट देकर उन्हें करें सरप्राइज

Gift Idea For International Daughters Day: हर साल सितंबर के आखिरी संडे को डॉटर्स डे मनाया जाता है। इस साल डॉटर्स डे 26 सितंबर को मनाया जाएगा। यह दिन बेटियों को समर्पित होता है और इस खास दिन हर मां बाप अपनी बेटी को स्पेशल फील कराना चाहते हैं।

Gift For Daughters Day
डॉटर्स डे पर क्या गिफ्ट दें 
मुख्य बातें
  • आज बदलते जमाने में बेटी को भी उतना ही सम्मान दिया जाता है, जितना बेटों को
  • बेटियों के इसी प्यार की वजह से हर साल सितंबर के महीने में आखिरी इतवार को डॉटर्स डे मनाया जाता है
  • इस बार डॉटर्स डे 25 सितंबर को मनाया जाएगा

Daughter And Father Relation: बेटी हर किसी के दिल का टुकड़ा होती है। खासकर पिता के दिल के काफी करीब होती है। पिता और बेटी का रिश्ता सबसे अनमोल रिश्ता होता है। कहते हैं बेटी सिर्फ एक नहीं दो घरों में रोशनी करती हैं। सिर्फ मायके को ही नहीं बल्कि ससुराल को भी रोशनी से भर देती हैं। आज बदलते जमाने में बेटी को भी उतना ही सम्मान दिया जाता है, जितना बेटों को फिर चाहे शिक्षा की बात हो, नौकरी की या फिर जिंदगी जीने की। बेटियों के इसी प्यार की वजह से हर साल सितंबर के महीने में आखिरी संडे को डॉटर्स डे मनाया जाता है। इस बार डॉटर्स डे 25 सितंबर को मनाया जाएगा। ऐसे में अगर आप पिता के रूप में अपनी बेटी को स्पेशल फील कराना चाहते हैं तो एक स्पेशल सरप्राइज गिफ्ट से उसे विश करें।

Also Read- Hidden Camera: कहीं आप भी न हो जाएं चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी जैसी घटना के शिकार,जानिए कैसे छिपे कैमरों का लगाएं पता

हॉबी के हिसाब से दें गिफ्ट

आप अपनी बेटी की हॉबी अच्छे से जानते होंगे। उसे क्या पसंद है उसे किस चीज में इंटरेस्ट है, उस हिसाब से गिफ्ट का चयन करें। जैसे अगर आपकी बेटी को म्यूजिक सुनना पसंद है तो उसे एक अच्छा सा रेडियो गिफ्ट कर सकते हैं। अगर आपकी बेटी को स्पोर्ट्स में इंटरेस्ट है तो आप उसे बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल व बैट बॉल जैसे उपहार गिफ्ट कर सकते हैं, वहीं अगर आपकी बेटी का इंटरेस्ट किताबों की ओर ज्यादा है तो उसे अच्छी सी कॉमिक्स गिफ्ट करें। इससे आपकी बेटी काफी खुश हो जाएगी और उसे यह भी एहसास हो जाएगा कि आप उसकी हॉबी का कितना ध्यान रखते हैं।

Also Read- Social Media Addiction: बड़ा खतरा! क्या आपके बच्चे को भी है सोशल मीडिया की लत? जानें कैसे छुड़वाएं आदत

शॉपिंग वाउचर गिफ्ट करें

इसके अलावा आप अपनी बेटी को शॉपिंग वाउचर भी दे सकते हैं, ताकि वे अपनी पसंद की शॉपिंग कर सकें। अपने मनपसंद ड्रेस खरीद सकें। शॉपिंग करना तो हर लड़की को पसंद होता है, ऐसे में अगर आप अपनी बेटी को कोई शॉपिंग वाउचर देते हैं तो वे उस वाउचर से अपनी पसंद की शॉपिंग कर सकेगी।

ब्यूटी प्रोडक्ट दें

इसके अलावा आप अपनी बेटी को ब्यूटी प्रोडक्ट भी गिफ्ट कर सकते हैं। यह आपकी बेटी के लिए काफी अच्छा गिप्ट होगा, ताकि उनको भी पता चले कि आप उनकी कितनी केयर करते हैं। ब्यूटी प्रोडक्ट हर लड़की को पसंद होता है, क्योंकि लड़कियां अपनी ब्यूटी को लेकर ज्यादा केयर करती हैं। ऐसे में यह तोहफा उनका दिल जीत लेगा।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।
 

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर