Body Care tips : काली कोहनी और घुटने से न हों अब परेशान, 10 मिनट में इन नुस्खों से पाएं परिणाम

beauty tips : चेहरे के साथ-साथ अपनी कोहनी और घुटनों की भी देखभाल करना जरूरी है। ऐसे में आप कुछ घरेलू उपचार की मदद से इनके कालेपन से छुटकारा पा सकते हैं।

Body Care tips, how to get rid of dark elbows and knees, tips to reduce darkness from knees and elbows, कोहनी का कालापन दूर करने के उपाय,  beauty tips in hindi
how to get rid of dark elbows and knees 

मुख्य बातें

  • चेहरे के वजह से हम कभी भी कोहनी और घुटने के कालेपन पर ध्यान नहीं दे पाते हैं।
  • कोहनी और घुटने इन नेचुरल तरीके से आसानी से साफ हो सकते हैं।
  • एलो वेरा कालेपन के साथ-साथ दानों को भी हटा देता है।

हम अपने चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए न जानें कितने ही प्रोडक्‍ट्स लगाते हैं। मगर वहीं, अपनी कोहनी और घुटनों को कई बार नजरअंदाज कर देते हैं। वह सिचुएशन बड़ी ही ऑक्‍वर्ड बन जाती है जब इन काले घुटनों और कोहनी के साथ आपको शॉट्स या स्‍लीवलेस ड्रेस पहननी पड़ जाती है। यहां जानें कोहनी और घुटनों के कालेपन को दूर करने के कुछ खास घरेलू नुस्खे।

-नींबू
नींबू एक नेचुरल ब्लीच है। इसमें पर्यापत मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है। जो डेड स्किन को हटाने और स्किन टोन को लाइट करने में मदद करता है। ये नई कोशिकाओं के विकास में भी मदद करता है।

-एलोवेरा
एलोवेरा एक नेचुरल स्किन लाइटनर है। साथ ही इसके इस्तेमाल से नमी भी बनी रहती है। ये नई कोशिकाओं को बनने में भी मदद करता है।

-नारियल का तेल
नारियल का तेल त्वचा को गोरा बनाने में काफी मददगार है। इसमें पर्याप्त मात्रा में विटामिन ई मौजूद होता है जो स्किन टोन को लाइट करता है। साथ ही ये त्वचा को मॉश्चराइज्ड भी रखता है और डैमेज स्‍किन को रीपेयर भी करता है।

-दही
दही में लेक्टिक एसिड होता है जो स्किन टोन को लाइट करता है। साथ इससे त्वचा की नमी बनी रहती है।

-बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडा क्लींजर की तरह काम करता है। इससे पिग्मेंटेशन भी दूर होता है और प्रभावित अंग साफ हो जाता है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर