lipstick Tips Thin lips: पतले होठों पर इस तरह से लगाएं लिपस्टिक, ग्लाॅसी लगने के साथ दिखेंगे बहुत अट्रैक्टिव

Beauty Tips lipstick for Thin lips: महिलाओं की सुंदरता को और रमणीय बनाने का काम लिपस्टिक करती है। होंठ चाहे मोटे हों या पतले, लिपस्टिक उनकी सुंदरता पर चार चांद लगाने का काम करती है...

The perfect way to apply lipstick
Beauty Tips lipstick for Thin lips 

मुख्य बातें

  • चेहरे की सुंदरता को और आकर्षक बनाते हैं होंठ
  • हंसी को उभारने का काम करती है लिपस्टिक
  • पतले होठों को आकर्षक बनाने के लिए अपनाएं यह टिप्स

महिला को ईश्वर की सबसे सुंदर कृति कहा जाता है। एक स्त्री ना ही सिर्फ सूरत से बल्कि सीरत से भी बहुत खूबसूरत होती है। स्त्री की सुंदरता सबका मन मोह लेती है। अगर इस सुंदरता पर चार चांद लगाने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाए तो वह कोई गलत बात नहीं है। एक स्त्री की सुंदरता तब झलकती है जब वह खुल कर मुस्कुराती है। उस मुस्कुराहट को रमणीक बनाने का काम लिपस्टिक करती है। बहुत सी महिलाएं अपने होठों को लेकर परेशान रहती हैं। अक्सर महिलाएं यह शिकायत करती हैं कि उनके होठ बहुत पतले हैं और इस वजह से वह आकर्षक नहीं दिखती हैं। 

अगर आपको भी अपने पतले होठों से परेशानी है तो चिंता करने की कोई बात नहीं है। आज हम आपके लिए लिपस्टिक लगाने के कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें अपनाकर आपके होठ सुंदर और आकर्षक लगने लगेंगे।

पहला स्टेप- अपने होठों के आकार को पहचानिए 

लिपस्टिक लगाने से पहले आपको यह जरूर पता होना चाहिए कि आपके होठों का आकार क्या है? सबसे पहले यह जानिए कि आपके ऊपर और नीचे वाले होठों में से कौन से होठ पतले हैं। यह पता लगाने के बाद आप अपने होठों पर लिप कंडीशनर या लिप प्राइमर लगाइए। ऐसा करने से आपको बहुत सौम्य और इवेन बेस मिलेगा। अब एक लिप पेंसिल की मदद से अपने होठों के आउटर लाइन को हाईलाइट कीजिए। लिप पेंसिल का इस्तेमाल करने से आपके होठ बड़े लगते हैं। इस्तेमाल करने से पहले यह जरूर देख लीजिए कि आपके पेंसिल की नोक नुकीली होनी चाहिए।

दूसरा स्टेप- अपने क्यूपिड बो से करें शुरुआत

सबसे पहले अपने क्यूपिड बो से शुरुआत कीजिए, फिर होठों के नोक पर आते हुए होठों के किनारे तक लाइनिंग कीजिए। होठों को नैचुरल लुक देने के लिए इन लाइनों को हल्के हाथों से ही बनाईए। 

तीसरा स्टेप- अपने निचले होठों को रूपरेखा दीजिए

एक बार जब ऊपर वाले होठों की लाइनिंग हो जाए फिर आप नीचे वाले होठों पर लाइनिंग करना शुरू कर सकते हैं। आउटलाइन करते समय छोटे-छोटे लाइन बनाकर उन्हें जोड़िए ऐसा करने से होठों की लाइनिंग एक दम परफेक्ट होती है। जब ऊपर वाले होठ और नीचे वाले होठ की लाइनिंग हो जाए तब पेंसिल से ही होठों को रंग दीजिए। ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहती है। 

चौथा स्टेप- लिपस्टिक लगाते समय लिप ब्रश का करें इस्तेमाल 

लिपस्टिक लगाते समय लिप ब्रश का इस्तेमाल करना सही माना जाता है। एक बार जब आपके होठ रंग जाएं फिर आप अच्छे से उन्हें ब्लेंड कर दीजिए। अंत में कंसीलर का इस्तेमाल अपने होठों के किनारों पर कीजिए इससे आपके होठ आकर्षक और सुंदर दिखते हैं।  

आखिरी स्टेप- लिप ग्लॉस का करें इस्तेमाल

अंत में लिप ग्लॉस की मदद से अपने होठों को एक भरा-भरा लुक दीजिए। ऐसा करने से आपके होठ मुलायम और मोटे लगते हैं। 

पतले होठों पर लिपस्टिक लगाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स 

  1. एक सॉफ्ट टूथ ब्रश या गर्म पानी में भिगोए कपड़े की मदद से अपने होठों को हल्का सा रगड़िए। इससे आपके होठों पर जमा डेड स्किन निकल जाएगा और आपके होठ बहुत नर्म हो जाएंगे। 
  2. स्वस्थ होठ पाने के लिए रात में वैसलीन लगा कर सोया कीजिए।
  3. क्रीम बेस्ड हाइलाइटर को अपनी उंगली की मदद से क्यूपिड बो पर लगाइए इससे आपके होठ मोटे लगने लगेंगे।
  4. पतले होठों के लिए आपको गुलाबी, लाल और न्यूड शेड्स लगाने चाहिए जिससे आपके होठ मोटे लगे।
  5. पतले होठ वाली लड़कियों को कभी भी मेटैलिक या चमकने वाले लिप शेड का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि वह होठों को नैचुरल लुक नहीं देते हैं। आप मैट या साटन लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। 
Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर