Bipasha Beauty Tips: ऐसे खूबसूरत और फिट रहती हैं बिपाशा बसु,जानें स्किन से लेकर बालों तक की कैसे करती हैं केयर

बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु अपने फिट और स्टाइलिश लाइफस्टाइल के वजह से जानी जाती हैं। उनके इंस्टाग्राम पोस्ट से बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

Bipasha Basu
Bipasha Basu  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • खूबसूरत और हेल्दी रहने के लिए घरेलू नुस्खों को अपनाती हैं बिपाशा बसु।
  • वर्कआउट का खास ख्याल रखती है एक्ट्रेस।
  • जानें बिपाशा बसु के ये ब्यूटी सीक्रेट्स।

बॉलीवुड के तमाम सितारे अपने फैंस के लिए अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ऐसी बहुत सारी टिप्स शेयर करते रहते हैं जो उनके फैंस के लिए फायदेमंद होते हैं। कुछ बॉलीवुड स्टार फिटनेस को लेकर पोस्ट करते रहते हैं वहीं कुछ बॉलीवुड स्टार अपने काम की फोटोज शेयर करते हैं। इन्हीं में से एक हैं बिपाशा बसु जो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सेल्फ-केयर और सेल्फ-लव पर आधारित बहुत सारी टिप्स शेयर करती रहती हैं। 

आज हम बिपाशा बसु के इंस्टाग्राम से कुछ टिप्स लेकर आए हैं जो हर लड़की को जरूर अपनाना चाहिए। 

घरेलू नुस्खों को अपनाएं

बिपाशा बसु खुद भी घरेलू नुस्खों को अपनाती हैं और अपने फैंस को भी घरेलू नुस्खों को अपनाने के लिए प्रेरित करती हैं। हाल ही में उन्होंने एक घरेलू नुस्खा अपने फैंस के साथ शेयर किया था जिसमें उन्होंने बाल को झड़ने से रोकने के लिए प्याज के रस को लगाने की बात कही थी। आंखों के नीचे से कालापन हटाने के लिए उन्होंने बादाम के तेल को लगाने की सलाह दी थी। 

स्किन केयर रूटीन को हमेशा फॉलो करें

बिपाशा बसु अपनी त्वचा की केयर करने के लिए रूटीन को हमेशा फॉलो करती हैं। उन्होंने बताया कि सोने से पहले वह हमेशा अपने चेहरे को साफ करती हैं और उसे टोन करने के बाद मॉयश्चराज करती हैं। वह सुबह हमेशा उठने के बाद 4 से 6 गिलास पानी पीती हैं और रात में भिगोए हुए बादाम को खाती हैं। 

धूप से करें त्वचा की देखभाल

बिपाशा बसु जब भी कहीं बाहर जाती हैं वह हमेशा सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं।‌ सूरज की किरणों से अपनी त्वचा को बचाना बहुत आवश्यक है। बाहर जाते समय अपने चेहरे को बचाने के लिए हैट या सनग्लास जरूर लगाइए। 

बालों का रखें ध्यान

बिपाशा बसु अपने बालों का ध्यान बहुत अच्छी तरह से रखती हैं, वह यह मानती हैं कि उनके बाल उनकी सुंदरता को बढ़ाते हैं। अपने बालों के लिए वह एक अच्छा कंडीशनर चुनती हैं इसके साथ वह हमेशा तेल से बालों का मसाज करती हैं। 

फेस फ्रेमिंग हाइलाइट्स

बिपाशा बसु अपने बालों का बहुत ध्यान रखती हैं इसके साथ वह अपने बालों को बहुत कम कलर करवाती हैं। उन्हें अपने काले बाल पसंद हैं लेकिन अपने चेहरे के फीचर्स को और आकर्षक बनाने के लिए वह विशेष तौर पर फेस फ्रेमिंग हाइलाइट्स का इस्तेमाल करती हैं। 

रेड लिपस्टिक के बिना नहीं बनती बात

बिपाशा बसु यह मानती है कि उनके ब्यूटी प्रोडक्ट्स की क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए। वह रेड लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं और कहती हैं कि यह उनके लिए बहुत जरूरी है क्योंकि वह अपना मेकअप नैचुरल रखती हैं और रेड लिपस्टिक उन्हें किसी भी फंक्शन के लिए हमेशा तैयार रखता है। 

आंखों के मेकअप पर ग्लिटर का करें इस्तेमाल 

ग्लिटर लाइनर आपके लुक को ग्लैमरस बना देता है। बिपाशा बसु भी ग्लिटर लाइनर का इस्तेमाल करती हैं जो उनके आई मेकअप को बहुत शानदार बना देता है। कोई भी कार्यक्रम हो आप अपने आई मेकअप में ग्लिटर लाइनर का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

हेल्दी लाइफस्टाइल के लिए हेल्दी डाइट

बिपाशा बसु अपने डाइट का पूरा ध्यान रखती हैं, वह बताती हैं कि वह रेड मीट और चावल नहीं खाती हैं इसके बजाय वह दाल, रोटी, चिकन और हरी सब्जी अपने डाइट में लेती हैं। एक हेल्थी त्वचा के लिए वह मछली, जौ, नट्स, सीड्स, स्प्राउट्स, योगर्ट, फल और सब्जी खाती हैं। मछली और नट्स में ओमेगा 3 फैटी एसिड मौजूद होता है जो त्वचा में रौनक लाता है। 

एक्सरसाइज है जरूरी

एक्सरसाइज करना बहुत जरूरी है, बिपाशा बसु यह बताती हैं कि वह कभी एक तरह का एक्सरसाइज नहीं करती हैं। वह कार्डियो और मसल एक्सरसाइज दोनों करती रहती हैं। उन्होंने अपने फैंस के साथ एक टिप शेयर करते हुए कहा था कि आप फिट रहने के लिए वॉकिंग, रनिंग और सीढ़ियों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

त्वचा से करें प्यार

बिपाशा बसु यह मानती हैं कि बहुत से लोग सुंदर और कॉन्फिडेंट फील करने के लिए बहुत कशमकश में रहते हैं। लेकिन वह सबसे अलग हैं क्योंकि वह अपने आप को प्यार करती हैं। जब उन्हें यह बताया गया था कि उनके चेहरे का दाएं हिस्सा बाएं हिस्से से मेल नहीं खाता है तब भी उन्होंने अपने आपको प्यार करना नहीं छोड़ा था।  

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर