Makeup tips: मेकअप से कैसे छ‍िपाएं आंखों के नीचे के डार्क सर्कल, सोनम कपूर से सीखें ये जरूरी ट‍िप्‍स

बॉलीवुड की ब्‍यूटीज भी बहुत सारी ब्यूटी प्रॉब्लम्स से जूझती हैं। डार्क सर्कल भी इन्हीं में से एक है। मेकअप से आंखों के नीचे के काले घेरों को कैसे छ‍िपाया जा सकता है, सोनम कपूर से जानें।

sonam kapoor age, sonam kapoor instagram, sonam kapoor Ahuja, sonam kapoor and Anand Ahuja, sonam kapoor concealer, sonam kapoor makeup tips, sonam kapoor daily makeup tips, Fashion and Beauty, सोनम कपूर फाउंडेशन टिप, सोनम कपूर का रोजाना का मेकअप, सोनम कप
sonam kapoor makeup tips 

मुख्य बातें

  • अच्‍छे मेकअप में कंसीलर का सबसे बड़ा योगदान है।
  • हाइलाइटर चेहरे पर एक नेचुरल ग्लो देने में काम आता है।
  • ब्लश लगाने से चेहरे पर नेचुरल लालिमा ला सकती हैं।

सोनम कपूर बॉलिवुड की रियल फैशनिस्टा हैं। सोनम ने जिस तरह का ट्रेंड बॉलिवुड में सेट किया उससे सबसे अधिक टीनेजर्स अट्रैक्ट हुए। कभी अपने लुक्स और बढ़े हुए बॉडी वेट के कारण लाइमलाइट से दूर रहनेवाली सोनम आज लाखों युवाओं की फैशन ऐंड ब्यूटी इंस्‍पीरेशन हैं। 

सोनम कपूर को मेकअप हैक्‍स भी अच्‍छी तरह आते हैं। यहां जानें क‍ि आंखों के नीचे डार्क सर्कल यानी काले घेरों को छ‍िपाने के ल‍िए वह क‍िस तरह मेकअप करने की सलाह देती हैं। 

- आंखों के नीचे लगाए फाउंडेशन और कंसीलर

फेस को धोने के बाद प्राइमर का उपयोग करें उसके बाद फाउंडेशन चेहरे पर लगाएं और फिर लिक्विड कंसीलर का इस्तेमाल करें। कंसीलर से डार्क सर्कल्स अच्छे से छुप जाते हैं। कंसीलर से डार्क सर्कल्स के साथ-साथ चेहरे के दाग-धब्बों पर भी कंसीलर का इस्तेमाल करें और मैं अच्छी तरीके से स्पोंज की मदद से ब्लेंड करें। कंसीलर को सिर्फ उन्हीं जगहों पर लगाएं जहां उसकी जरूरत हो।

- लूज पाउडर

कंसीलर लगाने के बाद उसके ऊपर लूज पाउडर का उपयोग करें। लूज पाउडर कंसीलर और फाउंडेशन को पैक कर देता है। लूज पाउडर या कंपैक्ट पाउडर का ब्लेंडिंग ब्रश से इस्तेमाल कर अपने चेहरे पर लगाएं और साथ ही पूरे चेहरे पर उसको अच्छी तरीके से कवर करें।

- ब्लश

ब्लश के ब्रश से अपने गालों पर लाइट पिंक कलर का ब्रश लगाएं और हल्का सा नाक पर भी लगाएं।

- आइब्रो

आंखों पर आइब्रो एक ऐसा फीचर है जो आंखों को और अच्छे से डिफाइन करता है। इसलिए आंखों के साथ-साथ आइब्रो को भी अच्छे से सजाना चाहिए। आप आइब्रो पर मसकारे की मदद से ब्रो को एक अच्छा सा एंगल दे सकती हैं।

- लिप्स को करें तैयार

रोजाना के मेकअप में हम ज्यादातर न्यूड कलर का लिपस्टिक शेड चुनते हैं और अपने लिप्स पर लगाते हैं। न्यूड के साथ-साथ आप लाइट पिंक या नेचुरल लिप शेड का कलर भी ले सकती हैं इससे आपके लिप्स और भी ज्यादा सुंदर लगेंगे।

- चेहरे को करें हाईलाइट

चेहरे को हाईलाइट करने के लिए आप माइल्ड गोल्डन हाइलाइटर का उपयोग कर सकती हैं। हाइलाइटर को नाक के ब्रिज वाले एरिया और चीज के ऊपर वाले एरिया में लगा सकते हैं साथ ही आइब्रो के नीचे और फोरहेड और चिन पर भी अच्छे से लगा सकती हैं।

- मसकारा से हाइलाइट करें लैश

आइब्रो की तरह मोटी लैश सबको पसंद है तो आप अपने मेकअप रूटीन में सोनम की तरह लैश पर मसकारा का उपयोग कर सकती हैं। इस से लैश और ज्यादा भारी और काली लगती हैं जो देखने में बेहद सुंदर लगती हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर