Malaika Arora Beauty Secrets: 48 साल की मलाइका अरोड़ा की ग्लोइंग स्किन का ये है राज, इन नुस्खों को करती हैं इस्तेमाल

Malaika Arora Beauty Secrets: एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक हैं। वह अपनो बोल्ड लुक्स और गजब की फिटनेस का लेकर चर्चा में रहती हैं। 48 की उम्र में भी यंग बने रहने के लिए एक्ट्रेस नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं, जो उनकी फ्लॉलेस ब्यूटी का राज है।

Malaika Arora Beauty Secrets
Malaika Arora 
मुख्य बातें
  • एलोवेरा जेल से करती हैं मसाज
  • एक्ने की समस्या के लिए ट्राई करें दालचीनी का मास्क
  • डेड स्किन को निकालने के लिए स्क्रब है जरूरी

Malaika Arora Beauty Secrets: बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा भले ही 48 साल की हो चुकी हैं, लेकिन उनके चेहरे पर उनकी उम्र का कोई असर नहीं दिखता और वह आज भी अपनी खूबसूरती से यंग एक्ट्रेसेस को टक्कर देती हैं। मलाइका अपनी फ्लॉलेस ब्यूटी की वजह से अपनी उम्र से 10 साल छोटी लगती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मलाइका की ब्यूटी का राज क्या है। दरअसल, वह इस उम्र में भी खुद को फिट और खूबसूरत बनाए रखने के लिए रोज योग करती हैं और कुछ नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी चीजों के बारे में, जिनके इस्तेमाल से आप भी मलाइका जैसी चमकदार स्किन पा सकती हैं। 

48 साल की मलाइका की ब्यूटी का राज हैं ये उपाय

स्क्रब है जरूरी

डेड स्किन को निकालने और त्वचा को निखारने के लिए स्क्रब करना बहुत जरूरी होता है। इसके लिए आप मलाइका से इंस्पिरेशन लेकर कॉफी पाउडर, ब्राउन शुगर और बादाम के तेल से स्क्रब बना सकती हैं। इस स्क्रब से सर्कुलेशन मोशन में चेहरे की मसाज करें और फिर सादे पानी से धो लें। इससे चेहरे की डेड स्किन निकल जाती है। 

Also Read: Happy Hariyali Teej 2022 Hindi Shayari, Wishes: हरियाली तीज की इन शायरियों से दें मुबारकबाद

दालचीनी का मास्क

एक्ने की समस्या से निपटने के लिए एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा दालचीनी के लेप का इस्तेमाल करती हैं। एक्ट्रेस के अनुसार, एक्ने की समस्या से निजात पाने के लिए दालचीनी का पाउडर लें और फिर इसमें एक टीस्पून शहद और एक टीस्पून नींबू का रस मिलाएं। फिर इसका पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगा लें। करीब 15 मिनट तक ये लेप चेहरे पर लगाने के बाद सादे पानी से धो लें। इससे आपको एक्ने और पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

Also Read: Cleaning Hacks: चाय के दाग से खराब हो गए हैं कपड़े, इन आसान घरेलू टिप्स से चुटकी में होंगे गायब

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल स्किन से लेकर बालों तक के लिए बहुत फायदेमंद होता है। दरअसल, एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से स्किन मुलायम और चमकदार बनती है। इसके लिए ताजी एलोवेरा की पत्तियों जा जेल निकालकर उससे चेहरे पर अच्छे से मसाज करें। इसके बाद सादे पानी से चेहरे को धो लें। इससे आपका चेहरा स्मूद और फ्रेश बना रहेगा।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर