Karwa Chauth Makeup Tips: करवा चौथ पर पार्लर जाने का नहीं है समय तो रेडी होने से 15 मिनट पहले कर लें ये काम, खिल उठेगा चेहरा

Karwa Chauth Makeup Tips: करवा चौथ के दिन महिलाए साज श्रृंगार करती हैं। अगर आप भी खूबसूरत दिखने के लिए पार्लर से मेकअप कराना चाहती हैं, लेकिन समय नहीं है तो घर पर भी आसान टिप्‍स को अपना कर इंस्‍टेंट ग्‍लो पा सकती हैं।

Karwa Chauth makeup, karwa chauth 20021
Karwa Chauth makeup Tips (pic: Istock) 
मुख्य बातें
  • करवा चौथ पर खास दिखने के अपनाएं घरेलू नुस्‍खे
  • स्किन को मुलायम एवं चमकदार बनाने में मददगार
  • चेहरे को तरोताजा बनाने में भी काम आएंगे ये टिप्‍स

Makeup Tips to get instant glow: करवा चौथ के दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं। वह अपनी शादी के दिन की तरह खूब तैयार होती हैं। हर सुहा‍गिन चाहती है कि वो इस खास दिन सबसे खूबसूरत दिखे, जिससे उनका पति दोबारा उन पर मोहित हो जाए। ऐसे में अगर आप भी करवा चौथ पर स्‍पेशल मेकअप कराने के लिए ब्‍यूटी पार्लर जाना चाहती हैं, लेकिन आपके पास समय नहीं है तो टेंशन न लें। हम आपको कुछ ऐसे आसान घरेलू नुस्‍खे बताएंगे, जिनके जरिए आप इंस्‍टेंट ग्‍लो पा सकती हैं। इसका इस्‍तेमाल रेडी होने से महज 10 से 15 मिनट पहले करना होगा। तो कौन से हैं वो नुस्‍खे जो आपकी खूबसूरती में लगाएंगे चार चांद आइए जानते हैं। 

कॉफी और नींबू 

नींबू में ब्‍लीचिंग प्रॉपर्टीज होते हैं, वहीं कॉफी एक अच्‍छे एक्‍सफोलिएट का काम करता है। इसलिए तुरंत ग्‍लो पाने के लिए नींबू के स्‍लाइस को काटकर उसमें काफी लगाकर चेहरे और हाथ पैर की मसाज करें। ऐसा 10 मिनट तक करें इसके बाद नॉर्मल पानी से धो लें। इससे त्‍वचा चमकदार बनेगी। 

हल्‍दी और बेसन 

अगर आपकी त्‍वचा टैन हो गई है या काले धब्‍बे नजर आ रहे हैं तो रेडी होने से पहले हल्‍दी और बेसन का फेस पैक लगाएं। इसे लगाने के 10 मिनट बाद गीले हाथों से 5 मिनट मसाज करें। इसके बाद चेहरा धो दें। ऐसा करते ही आपका चेहरा निखर जाएगा। 

टमाटर जूस 

त्‍वचा बेजान हो गई है तो टमाटर जूस स्किन पर लगाएं। इसे 10 मिनट के लिए लगा रहने दें। इसके बाद सर्कुलर मोशन में मसाज करते हुए इसे धो लें। इससे त्‍वचा रिफ्रेश हो जाएगी। 

बर्फ से मसाज 

अगर आपको थकान महसूस हो रही है और चेहरा डल हो गया है तो रेडी होने से 5 मिनट चेहरे व गर्दन आदि पर बर्फ से मसाज करें। इससे ब्‍लड सर्कुलेशन अच्‍छा होगा। साथ ही त्‍वचा रिलैक्‍स होगी। जिससे आप तरोताजा नजर आएंगी। 

कच्‍चे दूध का इस्‍तेमाल 

चेहरे पर तुरंत चमक लाने और स्किन को मुलायम बनाने के लिए कच्‍चे दूध में रुई भिगोकर मसाज करें। ऐसा 5 से 10 मिनट करने पर चेहरा साफ हो जाएगा। अब नॉर्मल पानी से धो लें। इससे लाभ होगा। 

Disclaimer: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं। किसी भी तरह का प्रयोग करने से पहले विशेषज्ञ से सलाह ले लें। साथ ही अपनी स्किन टाइप आदि की जांच कर लें। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर