करवाचौथ पर हल्‍दी, बेसन और मलाई के फेस पैक से न‍िखारें रूप, महंगे फेश‍ियल जैसा आएगा दमकता नूर

home made beauty face pack : करवाचौथ पर महंगे फेश‍ियल के बारे में सोच रही हैं तो एक बार इन ब्‍यूटी फेस पैक्‍स के बारे में भी जान लें। घरेलू चीजें भी रूप को न‍िखारने में मदद करती हैं।

homemade haldi and besan face pack, How to make haldi and besan face pack, Karva Chauth special haldi and besan face pack, haldi and besan face pack for glowing skin, Karva Chauth special haldi and besan face pack in hindi
हल्‍दी, बेसन और मलाई के फेस पैक से न‍िखारें रूप (Pic : iStock) 
मुख्य बातें
  • करवाचौथ पर रसोई की आम चीजों से भी चेहरे पर न‍िखार आ सकता है
  • बेसन चेहरे से डेड स्‍क‍िन और ब्‍लैक हेड्स को दूर करने में मदद करता है
  • हल्‍दी और मलाई से त्‍वचा को जरूरी पोषण और नमी मिलती है

Karwachauth par gharelu beauty face packs : करवा चौथ पर महंगे फेश‍ियल का प्‍लान है तो एक बार होम मेड ब्‍यूटी पैक्‍स के बारे में भी सोचें। आपकी रसोई में मौजूद कुछ आम चीजें आपको दमकता रूप दे सकती हैं और चेहरे को मेकअप के ल‍िए रेडी भी करेंगी। ये पैक्‍स उन्‍हीं चीजों से बने हैं जो आपको दादी यानी नानी ने अपने नुस्‍खों मे बताए होंगे। यहां देखें ऐसे ही कुछ फेस पैक्‍स। 

DIY Beauty Face Packs for Karwa Chauth 

1. दूध, हल्दी, बेसन से बना पैक

एक बर्तन में कच्चा दूध, 1 टेबलस्पून हल्दी और 1 टेबलस्पून बेसन डालकर उसका पेस्ट बनाकर उसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। जब पैक अच्छी तरह से सूख जाए, तो उसे गुनगुने पानी से धो लें। 

2. बेसन, हल्दी, नींबू और मलाई से बना पैक

सबसे पहले  आप एक बर्तन में 2 टेबलस्पून बेसन चुटकी भर हल्दी, 1 टेबलस्पून नींबू का रस और 2 टेबलस्पून मलाई डालकर अच्छी तरह से मिला लें। अब उस पैक को चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। जब पैक अच्छी तरह से सूख जाए, तो उसे साफ पानी से धोकर धो लें। ऐसा करने से आपकी रूखी त्वचा में फिर से जान आ जाएगी। 

3. बेसन, शहद और हल्दी से बना पैक

यदि आपके चेहरे की चमक बिल्कुल खत्म हो गई है, तो आप बेसन, शहद और हल्दी से बना फेस पैक जरूर लगाएं। यह फेस पैक चेहरे के दाग धब्बे हटाने के साथ-साथ त्वचा में निखार लाने का भी काम करता हैं। एक बर्तन में 2 टेबलस्पून बेसन, चुटकी भर हल्दी और 1 टेबलस्पून शहद को डालकर अच्छी तरह मिला लें। अब उस पैक को चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। 20 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर