Eye Hacks:आपकी आंखों की खूबसूरती में चार-चांद लगाएगा ये मेकअप, इन काजल का ऐसे करें इस्तेमाल

Eye Makeup Hacks: अगर आप अपनी आंखों की खूबसूरती को बढ़ाना चाहते हैं, तो आई मेकअप जरूर करें। खासतौर पर हल्के-फुल्के आई मेकअप से आपकी खूबसूरती निखर सकती है। अगर आपको आई मेकअप करने में किसी तरह की परेशानी आ रह है, तो आप इस लेख से आई मेकअप हैक जान सकते हैं।

Eye Makeup
Eye Makeup Hacks 
मुख्य बातें
  • व्हाइट काजल से आंखें दिखती है सुंदर।
  • आखों को बड़ा और सुंदर दिखाने के लिए व्हाइट काजल का इस्तेमाल।
  • आई मेकअप करने से आपकी खूबसूरती निखरकर बाहर आती है।

Eye Makeup Hacks : आंखें हर इंसान के व्यक्तित्व का आइना होती हैं। ऐसे में इन्हें हाइलाइट करने में कोई बुराई नहीं है। इसलिए मेकअप न पसंद करने वाले लोग भी हल्का-फुल्का आई मेकअप जरूर करते हैं। आई मेकअप करने से आपकी खूबसूरती निखरकर बाहर आती है। काजल और आई लाइनर ऐसे बेसिक मेकअप प्रोडक्ट्स हैं, जिसका इस्तेमाल लगभग हर एक महिला करती है। साथ ही इन दो मेकअप को लगाने से आपका लुक काफी ग्लैमर नजर आता है। हालांकि, आई मेकअप बच्चों का खेल नहीं होता है।

सिंपल सा दिखने वाला कालज और लाइनर लगाने का भी अपना एक अलग तरीका होता है। अगर आप आंखों में गलत तरीके से लाइनर और काजल लगाते हैं, तो इससे आपकी खूबसूरती बिगड़ सकती है। इसलिए आई मेकअप करते वक्त जरूरी टिप्स जरूर फॉलो करें।

आई मेकअप करने का सही तरीका

व्हाइट काजल का इस्तेमाल
अगर आप आंखों को बड़ा और अट्रैक्टिव दिखाना चाहते हैं, तो व्हाइट काजल का इस्तेमाल करें। शायद आप में से कई लोग व्हाइट काजल से अनजान हों। लेकिन आपको बता दें कि यह काजल पिछले कुछ दिनों से काफी ज्यादा ट्रेंड में है। व्हाइट काजल आप किसी भी मार्केट या फिर ऑनलाइन शॉपिंग से आसानी से खरीद सकते हैं। इस काजल को लगाने से आपकी आंखें काफी बड़ी-बड़ी दिखती हैं।

Also Read: काले होठों से हैं परेशान, तो तुरंत छोड़ दें ये आदत

पेसिंल लाइन झट से लगाने का तरीका
अगर आप पेंसिल आई लाइनर सही से आंखों पर लगा नहीं पा रहे हैं या फिर इसे लगाने के लिए आपको बार-बार रगड़ना पड़ रहा है, तो इस स्थिति में परेशान न हों। इसके लिए बस आपको लाइनर की नोंक को हल्का सा गर्म करने की जरूरत है। कुछ सेकंड तक आई लाइनर की नोक को गर्म करने से यह आपकी आंखों पर तुरंत लग जाएगा।

पलकें कैसे करें घनी
शायद कोई ऐसा हो, जिसे लंबी, घनी और सुंदर पलकें न पसंद हो। इसके लिए कई लोग अपनी पलकों पर मसकारा लगाते हैं। अगर मसकारा लगाने के बाद भी आपकी पलकें घनी और मोटी नजर नहीं आ रही हैं, तो इस स्थिति में मस्कारा लगाने से पहले आंखों की पलकों पर हल्का सा फाउंडेशन या फिर बेबी पाउडर कोट कर लें। इससे आपकी पलकें घनी और मोटी नजर आएगी।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर