Coffee & Sugar Body Scrub: रूखी और बेजान त्वचा से हैं परेशान? होममेड कॉफी और शुगर बॉडी स्क्रब का करें उपयोग

Coffee and Sugar body Scrub DIY beauty tips: अगर आपकी स्किन ड्राई रहती हो, तो घर का बना हुआ कॉफी और शुगर बॉडी स्क्रब लगाकर डेड सेल्स को आसानी से दूर कर कर सकते हैं। जानें इसे बनाने का आसान तरीका...

DIY beauty tips Coffee and Sugar body Scrub for Dull Skin
Coffee and Sugar body Scrub 
मुख्य बातें
  • ड्राई स्किन होने की वजह से त्वचा पर जल्द ही झुर्रियां आनी शुरू हो जाती है
  • डेड स्किन खूबसूरती को कम कर देता है
  • यहां बताएं गए बॉडी स्क्रब को लगाकर आप कुछ ही हफ्तों में डेड स्किन को खत्म कर सकते है

Coffee and Sugar Body Scrub: स्किन कई तरह का होता है। लेकिन ड्राई स्किन यदि रहे, तो वह काफी परेशानी उत्पन्न कर सकती है। आपको बता दें, कि ड्राई स्किन होने की वजह से हमारी त्वचा की नमी खत्म हो जाती है औ त्वचा पर जल्द ही झुर्रियां आनी शुरू हो जाती है। ड्राई स्किन होने की वजह से हमें बार-बार मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करना पड़ता है। ड्राई स्किन हमारे सेल्स को बहुत जल्द डेड बना देती है।

जानकारों के मुताबिक हेल्थी और स्वस्थ त्वचा होने के लिए त्वचा में नमी का होना बेहद जरूरी होता है नमी खत्म हो जाने की वजह से त्वचा तो डेड होते ही है साथ ही साथ उम्र भी ज्यादा लगने लगता है। यदि आप शुगर और कॉपी का होममेड बॉडी स्क्रब बनाकर अपनी त्वचा पर लगाएं, तो आपकी त्वचा हमेशा सॉफ्ट और हेल्दी बनी रह सकती है। यदि आप अपनी त्वचा को सॉफ्ट बनाएं रखना चाहते है, तो यहां बताएं गए स्क्रब को जरूर घर में बनाए और इस्तेमाल करें। यहां आप इसे बनाने का आसान तरीका पढ़ सकते है।

कॉफी और शुगर से बॉडी स्क्रब बनाने की सामग्री

  • - 1/4 कप कॉफी पाउडर
  • - 1/4 कप शुगर
  • - 2 टेबलस्पून ऑलिव ऑयल
  • - 2 विटामिन ई कैप्सूल

कॉफी और शुगर से बॉडी स्क्रब बनाने की विधि

- कॉफी और शुगर से बॉडी स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले कॉफी पाउडर, शुगर, ऑलिव ऑयल और विटामिन ई कैप्सूल को एक साथ मिलाकर सब का पतला पेस्ट बना लें।

- जब पेस्ट बन जाएं, तो उस बॉडी स्क्रब हो अपने चेहरे पर लगाकर थोड़ी देर स्क्रब करें।

- जब स्क्रब हो जाए, तो उसे पानी से धो लें। इस तरह से आपके डेड स्किन खुशी हफ्तों में गायब हो जाएंगे और आपकी त्वचा बेहद हेल्थी नजर आने लगेगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर