how to wear a saree: पहली बार साड़ी पहनने के 5 आसान ट‍िप्‍स, चलने-बैठने में नहीं होगी कोई परेशानी

खास मौकों पर या यूं ही कभी खास दिखने के लिए साड़ी से बेहतर किसी ड्रेस का कोई वि‍कल्प नहीं है। अगर पहली बार साड़ी पहननी है तो जानें इससे जुड़े ट‍िप्‍स।

5 ways to style saree, 5 easy ways to wear saree, 5 hacks to wear saree, 5 fashion tips for saree, 5 unique ways to wear saree, saree phnne ke 5 tareeke, beginners ke liye saree phnne ka tareeka, how to wear saree easily, saree phnne ke 5 asaan tareeke
5 easy tips to wear a saree 

मुख्य बातें

  • साड़ी एक ट्रेडिशनल वियर है जो अच्‍छी स्‍टाइल स्‍टेटमेंट देती है
  • अगर सही तरीके से साड़ी पहनी हो तो आप स्टार भी लग सकती हैं
  • कुछ आसान ट‍िप्‍स से आप पहली बार में ही आराम से साड़ी पहन सकती हैं

साड़ी किसी भी खास मौके या फंक्शन पर आपके लुक में चार चांद लगा देती है। लेकिन इसके लिए जरूरी होता है कि आप इसे सही तरीके से स्टाइल करें। आप अपनी सिंपल सी सिंपल साड़ी को कुछ स्टाइल टिप्स को फॉलो करके ग्लैमरस लुक दे सकती हैं। जानिए क्या हैं वो टिप्स ज‍िनसे आप पहली बार में ही साड़ी के साथ कंफर्टेबल रहेंगी और आपको बसूरत और ग्लैमरस लुक म‍िलेगा। 

1- लाइट साड़ी को करें पिक
सबसे पहले, अपनी मां की कांजीवरम या बनारसी ड्रैप को चुनने की गलती न करें। बस उन आकर्षक, लेकिन भारी साड़ियों से स्पष्ट रहें, और इसके बजाय शिफॉन जैसे एक हल्के कपड़े को चुनें।

2- साड़ी को पहले से ही करें प्‍लीट
अगला महत्वपूर्ण कदम साड़ी को प्री-प्लेट करना है। खैर, यह कुछ महिलाओं को अजीब लग सकता है, लेकिन यह एक आसान टिप है। यदि आप अपनी साड़ी को प्री-प्लेट कर सकती हैं और इसे पिन से इकट्ठा कर सकती हैं।

3- अच्छे से साड़ी को करें पिन
साड़ी में पिन लगाने से साड़ी काफी फॉर्मल और ओर्गनाइज़्ड लगती है जिसे देखकर लोग जल्दी आकर्षित हो जाते हैं।

4- ब्लाउज के साथ करें एक्सपेरिमेंट
आप अपनी साड़ी के बजाय अपने ब्लाउज पर ध्यान दे सकती हैं। एक अलग और यूनिक लुक देने के लिए आप स्पेगेटी स्टाइल ब्लाउज, शर्ट स्टाइल ब्लाउज या क्रॉप टॉप में से चुन सकती हैं - ये सभी ट्रेंड में हैं। और इनको अच्छे से कैरी करने के लिए आपको कोई मेहनत की जरूरत नहीं होगी।

5- सही पेटीकोट का करें यूज
फिटिंग का पेटीकोट पहनना बहुत जरूरी है क्योकि वो साड़ी को एक अच्छा सा लुक देता है और साड़ी देखने में भी बल्की नहीं लगती है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर