Manish Gupta: मनीष गुप्ता की पत्नी से मिलेंगे CM योगी, अखिलेश भी जाएंगे परिवार से मिलने, 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Kanpur Businessman Manish Gupta Murder Case : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर में मनीष गुप्ता के परिवार से मिलेंगे। मनीष की गोरखपुर में हत्या हुई है।

CM Yogi to meet Manish Gupta wife in Kanpur, 6 policemen suspended
कानपुर में पीड़ित परिवार से मिलेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ। 
मुख्य बातें
  • गोरखपुर में रामगढ़ ताल इलाके के होटल में रुके थे मनीष गुप्ता
  • पुलिस ने रात में होटल में छापा मारा, मनीष से मारपीट की गई
  • सीएम योगी पीड़ित परिवार से मिलेंगे, मामले में सियासत शुरू

लखनऊ : गोरखपुर में कानपुर की कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्या का मामला अब सियासी रंग लेने लगा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कानपुर में मनीष की पत्नी से मुलाकात करने वाले हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी पीड़ित परिवार से मिलने जाएंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी पीड़ित परिवार से फोन पर बात की है। मनीष की पत्नी ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने और उन्हें न्याय दिलाने की मांग की। मनीष की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह गंभीर चोट बताई गई है। मामले में छह पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। 

रामगढ़ ताल के एक होटल में रुके थे मनीष

कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता काम के सिलसिले में गोरखपुर गए थे। यहां रामगढ़ ताल इलाके में वह तीन लोगों के साथ रुके हुए थे। इसी दौरान रात में पलिस ने होटल में छापा मारा। पुलिस का दावा है कि इन लोगों ने पुलिस के साथ बदसलूकी की। बताया जा रहा है कि विवाद को लेकर पुलिस ने मनीष और उनके साथियों को बुरी तरह पीटा और इस पिटाई में मनीष को गंभीर चोटें लगीं। 

मनीष की पत्नी ने न्याय की गुहार लगाई

मनीष की पत्नी का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में उन्होंने न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा, 'पुलिस वालों ने मेरे पति का खून किया है। मुझे न्याय दिला दीजिए। मेरी मदद करिए।' इस मामले सीएम योगी ने गंभीरता से लिया है। सीएम ने मामले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। वह खुद पीड़ित परिवार से मिलेंगे।   

फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाएंगे मुकदमा-ब्रजेश पाठक

यूपी के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने इस घटना को बेहद दुखद बताया है। टाइम्स नाउ नवभारत के साथ बातचीत में कानून मंत्री ने कहा कि सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ पीड़ित सरकार के साथ है। सरकार किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं देगी चाहे वह पुलिसकर्मी ही क्यों न हो। उन्होंने कहा, 'सीएम के आदेश पर हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। हम इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाएंगे।' मंत्री ने कहा कि परिवार को हर संभव मदद दी जाएगी। 
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर