Kanpur News: 'सड़क जाम' ने ली IIA महिला विंग अध्यक्षा की जान, राष्ट्रपति के लिए रोका गया था 'ट्रैफिक'

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन दिनों अपने पैतृक गांव की यात्रा पर हैं। उसी क्रम में जब उनका काफिला कानपुर से निकल रहा था तो जाम लग गया और उस जाम में आइआइए महिला विंग की मौत हो गई।

kanpur, ramnath kovind, woman trapped in jam in Kanpur dies, Kanpur News Latest, Kanpur News in Hindi,IIA Women's Wing President Vandana Mishra
जाम में आइआइए महिला विंग की अध्यक्ष की मौत 

मुख्य बातें

  • जाम में आइआइए महिला विंग की अध्यक्ष की गई जान, राष्ट्रपति के लिए रोका गया था ट्रैफिक
  • राष्ट्रपति ने जताया दुख, पुलिस कमिश्नर ने मांगी माफी और चार पुलिस वाले किए गए निलंबित

कानपुर। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के कानपुर आगमन से कुछ देर पूर्व गोविंदनगर पुल पर रोके गए ट्रैफिक में आइआइए महिला विंग की अध्यक्ष वंदना मिश्रा 45 मिनट तक फंसी रहीं। जिस कारण उनकी हालत बिगड़ती गयी। अस्पताल ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पहले से बीमार चल रही महिला अस्पताल में इलाज कराने के लिए जा रही थी।

राष्ट्रपति और उनकी पत्नी ने जताया दुख
राष्ट्रपति की पत्नी सविता कोविन्द को जब इस घटना की जानकारी हुई तो उन्हें काफी दुख हुआ। उन्होंने घटना की चर्चा की तो राष्ट्रपति ने भी शोक व्यक्त किया। उन्होंने डीएम आलोक तिवारी और पुलिस कमिश्नर असीम अरुण को बुलाकर महिला उद्यमी के घर उनका संदेश देने का आदेश दिया। इस पर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण और डीसीपी साउथ रवीना त्यागी उनके किदवई नगर स्थित घर पहुंचे।

महिला उद्यमी के परिवार से मिले पुलिस कमिश्नर
पुलिस कमिश्नर ने वंदना मिश्रा के पति शरद मिश्रा से मिलकर घटना पर अफसोस जताया और पुलिस की लापरवाही पर माफी मांगी। थोड़ी देर बाद पुलिस कमिश्नर ने ट्वीट करके भी पुलिस की लापरवाही स्वीकारी और प्रण लिया कि भविष्य में इस तरह के घटनाक्रम की पुनरावृत्ति नहीं होगी। पुलिस कमिश्नर करीब एक घंटे तक उनके घर पर रुके। इसके बाद भवगतदास घाट भी पहुंचे।

महिला के अंतिम संस्कार में शामिल हुए आलाधिकारी
डीएम आलोक तिवारी भी अंतिम संस्कार में शामिल हुए। डीएम ने राष्ट्रपति का संदेश दिया। बताया कि राष्ट्रपति और उनकी पत्नी सविता कोविंद ने पूरे घटनाक्रम को संज्ञान में लिया है। पुलिस की इस लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और भविष्य में बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। इस घटना की क्षतिपूर्ति तो नहीं हो सकती, लेकिन कोशिश होगी कि इसकी पुनरावृत्ति न हो।

चार पुलिसकर्मी लापरवाही के लिए निलंबित
पुलिस कमिश्नर ने शुरूआती जांच के बाद गोविंद नगर थाने में तैनात चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। जिसमें दरोगा सुशील कुमार व तीन हेड कांस्टेबल शामिल हैं। सीपी ने बताया कि शुरूआती जांच में इन पुलिसकर्मियों की लापरवाही व गलती पाई गई है। इसलिए इन पर कार्रवाई की गई है। विभागीय कार्रवाई के लिए जांच एडीसीपी ट्रैफिक निखिल पाठक को सौंपी गई है। जांच पूरी होने के बाद इनको दंडित किया जाएगा।कानपुर में महिला उद्यमिता को बढ़ावा देने में इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन (आइआइए) महिला विंग की अध्यक्ष वंदना मिश्रा ने अग्रणी भूमिका अदा की है। वे करीब सात साल तक भारतीय महिला उद्यमी परिषद की महामंत्री भी रहीं।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर