Kanpur: साथ जीने मरने की कसमें खाई भी और निभाई भी, पति की मौत की खबर सुन पत्नी ने तोड़ा दम, परिवार में मचा कोहराम

Kanpur Snake Bite: कानपुर में 63 वर्षीय एक शख्स की सांप के काटने से मौत हो गई। पति की मौत की खबर सुनकर पत्नी को हार्ट अटैक आ गया। जिससे उसकी भी मौत हो गई।

Kanpur Snake Bite
कानपुर में पति की मौत की खबर सुनकर पत्नी ने सदमे में दम तोड़ दिया  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कानपुर में सांप के काटने से 63 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत
  • पति की मौत की खबर सुनकर पत्नी को आया हार्ट अटैक
  • पत्नी ने भी तोड़ा दम, परिजनों में मचा कोहराम

Kanpur Snake Bite: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से ऐसी खबर सामने आई है, जिसने भी सुना वही हैरान हो गया। दरअसल, यहां पति की मौत की खबर सुनकर पत्नी ने सदमे में दम तोड़ दिया। पति-पत्नी की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। जानकारी के अनुसार, कानपुर के सचेंडी थाना इलाके के सौढ़ी ईटारा गांव के रहने वाले कृष्ण कुमार प्रजापति (63) लोहार का काम करते थे। गुरुवार को कृष्ण कुमार अपने बेटे विनय कुमार की ससुराल हमीरपुर गए थे। जहां उन्हें रात में सोते समय सांप ने डंस लिया। परिजन आनन-फानन उन्हें अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टरों ने उनका उपचार किया। लेकिन इलाज के दौरान कृष्ण कुमार प्रजापति की मौत हो गई। पति की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत की खबर फोन पर सुनते ही पत्नी बिटटू देवी (52) को भी हार्ट अटैक आ गया। बेटे विनय ने बताया कि पिता मेरे ससुराल हमीरपुर के गांव पचौरा में पत्नी को विदा कराने गए थे। 

सोते समय सांप ने बुजुर्ग को काटा

देर रात लगभग दो बजे कृष्ण कुमार और समधी महेश विश्वकर्मा चारपाई पर अगल-बगल सो रहे थे। अचानक छज्जे के ऊपर से सांप चारपाई पर गिरा। जब कृष्ण कुमार ने सांप को झटका तो सांप ने डंस लिया। इस परिवार के लोगों ने उन्हें हमीरपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, यहां से डॉक्टरों ने उन्हें हैलट रेफर कर दिया गया। हैलट अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर जब कृष्णा की पत्नी बिटटू देवी को पति की मौत की खबर मिली तो उन्हें हार्ट अटैक पड़ गया। बेटे उन्हें सीएचसी ले जा रहे थे कि तभी रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। बिटटू देवी आंगनबाड़ी में आशा थीं। कृष्ण कुमार के चार लड़के और दो लड़कियां हैं।

ललितपुर में सांप के काटने से पिता-पुत्री की मौत

उधर, ललितपुर जिले के जाखलौन थाना इलाके के उत्तमधाना गांव में सांप के डसने से पिता और उसकी चार साल की बेटी की मौत हो गई। परिजन पहले उन्हें झाड़-फूंक वाली जगह ले गए, लेकिन बाद में हालत ज्यादा बिगड़ने पर परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। कोतवाली पुलिस ने युवक के शव का पोस्टमार्टम कराया है, जबकि परिजनों ने मासूम बच्ची के शव को गांव में ही दफना दिया।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर