एक बार फिर दिखा पुलिस का मानवीय चेहरा, बूढ़ी महिला से दरोगा बोला-अम्मा पहले खाना खा लो, फिर सुनाएं अपनी शिकायत

Kanpur News: कानपुर देहात में गजनेर थाना के मगटा चौकी में एक बुजुर्ग महिला भूखी-प्यासी अपनी शिकायत लेकर पहुंची थी। बुजुर्ग महिला की पीड़ा को समझते हुए दरोगा ने कहा कि अम्मा पहले खाना खा लो फिर आपकी शिकायत सुनते हैं। पुलिस अब लोगों की संवेदना को समझ कर कार्य कर रही है।

Kanpur News
कानपुर में दिखी खाकी की दरियादिली  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • कानपुर देहात में पुलिस अपराध नियंत्रण के साथ सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन भी बहुत ही अच्छे से कर रही
  • पुलिस जनता का हर स्थिति में सहयोग और मित्रतापूर्ण व्यवहार कर एक अच्छी छवि बनाने की दिशा में
  • बुजुर्ग महिला परिवार की समस्याओं को लेकर पहुंचीं चौकी तो चौकी प्रभारी ने अपने टिफिन से खिलाया खाना 

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में पुलिस अपराध नियंत्रण के साथ सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन भी बहुत ही अच्छे से कर रही है। कानपुर के गजनेर चौकी में यहां एक बुजुर्ग महिला भूखी-प्यासी शिकायत लेकर पहुंची थी। बुजुर्ग महिला की पीड़ा को समझते हुए दरोगा ने कहा कि अम्मा पहले खाना खा लो फिर आपकी शिकायत सुनते हैं। 

उत्तर प्रदेश पुलिस जनता का हर स्थिति में सहयोग और मित्रतापूर्ण व्यवहार एक अच्छी छवि बनाने की दिशा में सराहनीय कार्य कर रही है। इसी तरह का मामला कानपुर देहात में सामने आया है। यहां पुलिस अब लोगों की संवेदना को समझ कर कार्य कर रही है।

अम्मा पहले खाना खा लीजिए, फिर शिकायत सुनते है

कानपुर के गजनेर थाना के मंगटा चौकी पर बुजुर्ग महिला परिवार की समस्याओं को लेकर पहुंचीं थी। तो चौकी प्रभारी ने पहले उस बुजुर्ग महिला को अपने टिफिन से खाना खिलाया फिर शिकायत सुनी। गजनेर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंगटा पुलिस चौकी में यह वाकया देखने को मिला। बुजुर्ग महिला बिना कुछ खाए खाली पेट फरियाद लेकर चौकी पहुंची थी। दोपहर का समय होने पर मंगटा चौकी प्रभारी राजेंद्र सिंह भांप गए कि बुजुर्ग महिला ने कुछ खाया नहीं है। वह बोले अम्मा पहले खाना खा लीजिए फिर शिकायत बताना। यह कहते ही कि बुजुर्ग महिला की आंखों में आंसू आ गए। खाना खाने के बाद बुजुर्ग की समस्या सुन चौकी प्रभारी ने समाधान का आश्वासन दिया। 

हर संभव मदद का दिया आश्वासन

वहीं चौकी प्रभारी ने कहा कि बुजुर्ग महिला पारिवारिक समस्या की शिकायत लेकर मंगटा चौकी पर आई हुई थी। बुजुर्ग महिला बेहद भूखी सी लग रही थी। इस कारण मानवता के नाते उन्हें खाना खिलाया गया। इसके बाद उनकी समस्या सुनी और हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है। 

वायरल हुई सोशल मीडिया पर फोटो 

कानपुर के मंगटा चौकी प्रभारी राजेंद्र सिंह बुजुर्ग महिला के साथ फर्श पर बैठे हुए थे, तभी किसी ने सोशल मीडिया पर फोटो डाल दी, जो वायरल हो गई। लोग चौकी प्रभारी की तारीफ करते हुए वायरल फोटो वाली पोस्ट शेयर कर रहे हैं।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर